अमरावतीमुख्य समाचार

असेसमेंट के ठेके को फिर एक बार समयावृध्दि

अब 26 अप्रैल को खुलेंगे टेंडर

* दूसरी बार केवल दो निविदाए मिली
अमरावती/दि. 21– महानगरपालिका अंतर्गत सभी प्रापर्टीज का असेसमेंट करने के लिए मनपा प्रशासन द्बारा टेंडर जारी किए गये. पहली बार जाहीर टेंडर प्रक्रिया में मनपा को एक भी टेंडर प्राप्त नहीं हुआ. जिससे असेसमेंट के ठेके को पहलीबार 7 दिनों की समयावृध्दि दी गई थी. 19 अप्रैल को इस निविदा के बीड खोले गये. जिसमें केवल दो ही निविदाए प्राप्त हुई. निविदा नियमों के तहत कम से कम तीन निविदा धारक रहना अनिवार्य रहने से अब इस निविदा को दूसरी बार 7 दिनों का एक्टेंशन दिया गया है. अब आगामी 26अप्रैल को यह टेंडर खोले जायेंगे. उसमें यदि दो से अधिक निविदाए नहीं आयी तो फिर मनपा प्रशासन द्बारा आगे की कार्रवाई की जायेगी.
महानगरपालिका की आय बढाने के लिए शहर की सभी संपत्तियों का असेसमेंट करने का निर्णय प्रशासक तथा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने लिया. इस असेसमेंट प्रक्रिया के तहत जिन प्रापर्टीज का असेसमेंट नहीं हुआ है, या जिन प्रापर्टीज का अधूरा असेसमेंट हुआ है या फिर संबंधित प्रापर्टीज की उपयोगिता बदल गई है, ऐसे सभी प्रापर्टीज का ब्यौरा तैयार कर नये सिरे से असेसमेंट प्रस्तावित किया गया. शहर में झोन निहाय यह असेसमेंट की प्रक्रिया पूर्ण करने का नियोजन मनपा प्रशासन ने जाहीर किया. उसके लिए टेंडर भी आमंत्रित किए. लेकिन इस टेंडर प्रक्रिया को अपेक्षित प्रतिसाद नहीं मिलने से उसे दूसरी बार समयावृध्दि दी गई है.

संपत्तियों का सही आंकडा आयेगा सामने
इस विषय पर दो टुक जानकारी देते प्रशासक तथा निगमायुक्त डॉ. आष्टीकर ने बताया कि असेसमेंट के बाद शहर की संपत्तियों का सही आंकडा सामने आयेगा. इससे मनपा की आय बढेगी. वर्तमान में मनपा की संपत्तिकर वसूली से आय 46 करोड है. लेकिन यह आंकडा 100 करोड से पार जाने का विश्वास भी निगमायुक्त ने व्यक्त किया. अब इस प्रक्रिया के लिए टेंडर धारको से रिस्पॉन्स की प्रतीक्षा है.

Related Articles

Back to top button