अमरावती

ऐसे लोगों का समय रहते ‘बंदोबस्त’ जरुरी

छात्राओं के विनयभंग मामलों पर विधायक पोटे की संतप्त प्रतिक्रिया

अमरावती/दि.28– शिक्षा क्षेत्र पर कालिख पोतने वाली दो घटनाएं एक ही सप्ताह के दौरान शहर में उजागर हुई. जिसके चलते अभिभावकों में चिंता का वातावरण है. ऐसी घटनाओं में आरोपी शिक्षकों का कृत्य बेहद लज्जस्पद व संतापजनक है. ऐसे में बेहद जरुरी है कि, इस तरह की विकृत मानसिकता वाले लोगों का समय रहते ‘बंदोबस्त’ किया जाए. अन्यथा शिक्षा क्षेत्र दूषित हो सकता है. ऐसे में बेहद जरुरी है कि, यदि किसी भी स्कूल या कॉलेज में किसी छात्रा के साथ कोई भी शिक्षक गलत हरकत करने का प्रयास करता है, तो छात्राओं ने बिना घबराएं ऐसे लोगों की शिकायत करनी चाहिए. इस आशय का प्रतिपादन भाजपा के शहर जिलाध्यक्ष तथा पूर्व मंत्री व विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने किया.
उल्लेखनीय है कि, विगत दिनों शहर की एक नामांकित शाला में शिक्षक द्बारा 11-11 वर्ष की दो अल्पवयीन छात्राओं का विनयभंग किए जाने का मामला सामने आया था. वहीं दो दिन पहले शहर के एक नामांकित महाविद्यालय के क्रीडा शिक्षक द्बारा नाबालिग छात्रा के साथ मसाज के बहाने विनयभंग करने और उसे पैसों का लालच दिए जाने का मामला सामने आया है. इन दोनों मामलों की वजह से शहर में छात्राओं की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगता नजर आ रहा है. ऐसे सभी मामलों की सघन जांच करते हुए इसमें दोषी पाए जाने वाले शिक्षकों तथा उनके कृत्य पर पर्दा डालने वाले लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई किए जाने की बात विधायक प्रवीण पोटे पाटिल द्बारा कही गई.
इसके साथ ही विधायक प्रवीण पोटे ने यह भी कहा कि, जिन्हें गुरु का दर्जा प्राप्त है. यदि ऐसे शिक्षकों द्बारा ही छात्राओं के साथ इस तरह का कृत्य किया जाता है, तो वे इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे. जिस किसी भी छात्रा को उसके स्कूल या कॉलेज में इस तरह की कोई तकलीफ है, तो उसने बिना किसी डर व हिचक के उनसे (पोटे) से संपर्क करना चाहिए. ऐसी छात्राओं की जानकारी को गुप्त रखते हुए विकृत मानसिकता वाले शिक्षकों का तुरंत बंदोबस्त कर किया जाएगा. इसके साथ ही विधायक पाटिल ने ऐसी विकृत प्रवृत्ति के खिलाफ सभी के एकजूट होने की जरुरत भी प्रतिपादित की.

Related Articles

Back to top button