अमरावती

नागपुर-मडगांव साप्ताहिक एक्सप्रेस की समयावधि बढी

मध्य रेलवे व्दारा यह रेल सेवा कायमस्वरुप करने की केंद्रीय रेल मंत्री से मांग

अमरावती/दि.23– विदर्भ खानदेश से कोकाण प्रांत को जोडनेवाली नागपुर-मडगांव प्रतीक्षा द्बितीय साप्ताहिक एक्सप्रेस को मध्य रेलवे व्दारा समयावधि बढाकर देने के बाद यह रेलसेवा कायमस्वरुप करने की मांग वैभव बहुतुले ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रावसाहब दानवे से की है.

नागपुर जंक्शन से मडगांव (गोवा) के दौरान चलने वाली विशेष ट्रेन की 31 मार्च 2024 तक समयावधि बढाई गई है. विदर्भ, खानदेश से कोकण प्रांत जोडने वाली यह ट्रेन अब 31 मार्च तक चलने वाली है. विदर्भ से सीधे कोकण रेलवे मार्ग पर आने के लिए ट्रेन न रहने से ऐसी ट्रेन की मांग यात्री संगठना की तरफ से हो रही थी. भीड के मौसम को ध्यान में रखते हुए इस मार्ग पर विशेष ट्रेनों का नियोजन रेलवे विभाग व्दारा किया जाता है. गुढी पाडवा और होली के पृष्ठभूमि पर नागपुर से मडगांव ट्रेन क्रमांक 01139 और 01140 यह सप्ताह में दो बार दौडने वाली ट्रेन 31 दिसंबर 2023 तक चलने की घोषणा की गई थी. लेकिन ट्रेन की बढती मांग को ध्यान में रखकर रेलवे ने अब यह ट्रेन 31 मार्च 2024 तक विस्तारित करने का निर्णय लिया है.

* नागपुर से बुधवार और शनिवार को ट्रेन छूटेगी
सुधारित समय के मुताबिक यह ट्रेन नागपुर जंक्शन से मडगांव तक चलने वाली है. इसके मुताबिक यह ट्रेन नागपुर जंक्शन से बुधवार और शनिवार को दोपहर 3.06 बजे छूटेगी और गुरुवार और रविवार को यह मडगांव दूसरे दिन शाम 5.46 बजे पहुंचेगी.

* मडगांव से गुुरुवार और रविवार को होगी रवाना
मडगांव (गोवा) से नागपुर जंक्शन के दौरान चलने वाली यह ट्रेन क्रमांक 01140 गुरुवार और रविवार को मडगांव से रात 8.01 बजे रवाना होकर दूसरे दिन रात 9.46 बजे नागपुर पहुंचेगी.

* इन स्टेशनों पर रहेगा स्टॉपेज
नागपुर से मडगांव के दौरान यह प्रतीक्षा द्बितीय साप्ताहिक एक्सप्रेस वर्धा जंक्शन, पुलगांव, धामणगांव, बडनेरा जंक्शन, अकोला जंक्शन, शेगांव, मलकापुर, भुसावल जंक्शन, नाशिक रोड, इगतपुरी, कल्याण जंक्शन, पनवेल जंक्शन, रोहा, माणगांव, खेड, चिपलुन, संगमेश्वर रोड, रत्नागिरी, राजपुर रोड, कणकवली, कुडाल, थिविम (गोवा) और करमाली (गोवा) स्टेशनों पर रुकेगी. 3 माह की कालावधि में इस विशेष ट्रेन की दुतरफा कुल 52 फेरी होने वाली है. इस रेलसेवा का संगणकिय आरक्षण https://www.enquiry.indianrail.gov., https://www.irctc.com व NTES एप भारतीय रेलवे की आरक्षण खिडकी पर 22 दिसंबर से शुरु किया गया है.

Related Articles

Back to top button