अमरावतीमुख्य समाचार

विजय टोम्पे के साथ 30 लाख रुपए की थकबाजी

दिलीप बिल्डकॉन से 25 करोड का सीएसआर फंड दिलाने का दिया गया था झांसा

अमरावती/दि.3 – चांदूर बाजार स्थित टोपे शिक्षा संस्था के संचालक तथा स्थानीय अंबापेठ परिसर निवासी विजय केशवराव टोम्पे को तीन लोगों ने दिलीप बिल्डकॉन नामक कंपनी से 25 करोड रुपए का कॉर्पोरेट सोशल रिस्पान्सलिबिटी यानि सीएसआर फंड दिलाने का झांसा देकर 30 लाख रुपए से ठग लिया. इस मामले में विजय टोम्पे की शिकायत पर सिटी कोतवाली में अजाबराव भोंगाडे (55), सचिन मुंदाने (50) व गणेश सोनवने (55) के खिलाफ आर्थिक धोखाधडी व जालसाजी का अपराध दर्ज किया गया है.
जानकारी के मुताबिक तीनों आरोपियों ने विजय टोम्पे की शिक्षा संस्था में शैक्षणिक गुणवत्ता बढाने हेतु तथा इमारत के निर्माण सहित विद्यार्थियों के लिए मूलभूत व तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध करवाने हेतु दिलीप बिल्डकॉन नामक कंपनी के सीएसआर फंड से 25 करोड रुपए की निधी दिलाने का विजय टोम्पे को झांसा दिया था. साथ ही विगत 26 जून को इसी विषय के संदर्भ में विजय टोम्पे के साथ बैठक की थी और सीएसआर फंड दिलाने के बदले सिक्यूरिटी डिपॉझिट के तौर पर विजय टोम्पे से श्याम चौक स्थित बैंक ऑफ बदौडा की शाखा के जरिए आरटीएस करवाया था. जिसके चलते आरोपियों ने विजय टोम्पे को दिलीप बिल्डकॉन लि. के नाम पर पंजाब नैशनल बैंक का चेक दिया. लेकिन जब विजय टोम्पे इस चेक को लेकर पंजाब नैशनल बैंक पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि, उक्त चेक नकली है. यह पता चलते ही विजय टोम्पे के होश उड गए. क्योंकि वे 25 करोड रुपए का सीएसआर फंड प्राप्त करने हेतु पहले ही 30 लाख रुपए खर्च कर चुके थे. वहीं जब उन्होंने इस संदर्भ में दिलीप बिल्डकॉन ली. नामक कंपनी से खुद संपर्क करते हुए जानकारी पता की, तो उन्हें पता चला कि, संबंधित कंपनी की ओर से अब तक किसी को भी कोई सीएसआर फंड नहीं दिया गया है और अजाबराव भोंगाडे, सचिन मुंदाने व गणेश सोनवने का दिलीप बिल्डकॉन कंपनी से कोई संबंध नहीं है.
यह जानकारी सामने आते ही विजय टोम्पे ने तुरंत सिटी कोतवाली पुलिस थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करवाई. जिसके आधार पर कोतवाली पुलिस ने भादंवि की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120 (ब) व 34 के तहत अपराध दर्ज करते हुए तीनों आरोपियों की खोजबीन करनी शुरु की. जो फिलहाल फरार बताए जा रहे है.

Related Articles

Back to top button