अमरावती

महिला दिवस के उपलक्ष्य में पांच महिलाओं को करवाई तिर्थ यात्रा

पार्षद श्रीचंद तेजवानी का सराहनीय उपक्रम

अमरावती/दि.13 – अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पार्षद श्रीचंद तेजवानी ने पांच महिलाओं को कुंभ के अवसर पर तिर्थयात्रा करवाकर समाज के सामने आदर्श स्थापित किया. पार्षद तेजवानी ने श्रवण की भूमिका निभाते हुए ईश्वरी देवी, रजनी देवी, सावित्री देवी, आशा देवी तथा बबितादेवी इन पांच महिलाओं के लिए हरिद्धार में आयोजित सिंहस्थ कुंभ मेले में जाने की व्यवस्था की.
अमरावती रेलवे स्टेशन पर महापौर चेतन गावंडे के शुभ हस्ते इन पांचों महिला तिर्थ यात्रियों को तिर्थ पर जाने के लिए आवश्यक सभी वस्तुएं प्रदान की गई और उन्हें सम्मानपूर्वक तिर्थ यात्रा के लिए रवाना किया गया. पार्षद तेजवानी द्बारा किए गए इस पुण्य कार्य की सर्वत्र सराहना और चर्चा की जा रही है. इन महिलाओं को तिर्थ यात्रा करवाने हेतु स्वयं तेजवानी श्रवण कुमार बनकर आए.
प्रतिष्ठित नागरिक प्रकाश सुंदरानी को जवाबदारी देते हुए इन महिलाओं को रवाना किया गया. इस समय पार्षद तेजवानी ने कहा कि इन महिलाओं को तिर्थ यात्रा पर भेजना इसे मैं अपना सौभाग्य समझता हूं. नारी के सम्मान और सुरक्षा के लिए मैं सदा प्रयासरत हूं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जहां नारी का सम्मान होता है वहां देवताओं का निवास होता है.
पार्षद तेजवानी ने कहा कि सिंहस्थ कुंभ में जाकर पुण्य कमाने वाली महिलाओ की सहायता कर कुछ पुण्य हमें भी प्राप्त होगा. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पार्षद तेजवानी ने इन महिलाओ के लिए महाशिवरात्रि पर्व पर हरिद्धार में सिंहस्थ कुंभ में शाही स्नान के योग पर इन महिलाओं की जाने की व्यवस्था की. इस अवसर पर ईश्वर माखिजा, अशोक कुकरेजा, राजा खत्री आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button