अमरावती

तिवसा जिनिंग-प्रेसिंग को-ऑप. सोसायटी चुनाव में कांग्रेस की एकतरफा जीत

विधायक यशोमती ठाकुर का सहकार क्षेत्र में भी वर्चस्व

तिवसा/दि.30– तिवसा तहसील में महत्वपूर्ण तिवसा जिनिंग-प्रेसिंग सहकारी समिति के नतीजे रविवार 29 अक्टूबर को घोषित किए गए. सभी 15 सीटों पर कांग्रेस किसान पैनल के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. इस चुनाव परिणाम से कांग्रेस की एकतरफा सत्ता संस्था पर हो गई है. विजयी प्रत्याशियों का विधायक एड. यशोमति ठाकुर ने अभिनंदन एवं सत्कार किया.

तिवसा जिनिंग-प्रेसिंग सहकारी संस्था के 17 में से 2 सीटें निर्विरोध होने के कारण शेष 15 सीटों पर कांग्रेस किसान पैनल ने अकेले दम पर शानदार जीत हासिल कर सत्ता पर कब्जा कर लिया. जितने वाले उम्मीदवारों में मुकुंद आमले, सुभाष खरकर, सुदाम गंधे, जयकृष्ण दिवे, पंकज देशमुख, विवेक देशमुख, तुलसीराम भोयर, प्रवीण लसनापुरे, साहेबराव लसनापुरे, डॉ. रघुनाथ वाडेकर, डॉ. विरेश साबले तथा आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र से रेणुका देशमुख, तेजश्विनी वानखड़े, छाया दंडाले का समावेश है.

विधायक एड. यशोमती ठाकुर ने इन सभी विजयी उम्मीदवारों का सत्कार कर शुभेच्छा दी. तिवसा जिनिंग-प्रेसिंग सहकारी संस्था किसानों की दृष्टि से महत्वपूर्ण है और सहकारी संस्था समक्ष हुई तो आम किसानों का भला होगा. इसके लिए सभी मतभेद बाजू में रख सभी को एकजुटता से संस्था को आर्थिक व अन्य दृष्टि से मजबूत करने के लिए प्रयास करने की बात विधायक यशोमती ठाकुर ने इस अवसर पर कही. इस मौके पर नगरसेवक वैभव वानखड़े, किशोर दिवे, सरपंच सूरज धूमनखेड़े, प्रद्युम्न पाटिल, शुभम धस्कट, अक्षय पवार, आशीष बायस्कर, सुदर्शन चरपे आदि उपस्थित थे.

* सहकार क्षेत्र में यशोमती ठाकुर का वर्चस्व
अमरावती व तिवसा उपज मंडी के चुनाव में विधायक एड. यशोमति ठाकुर के नेतृत्व में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल कर कांग्रेस ने सत्ता कायम रखी. इस कारण विधायक एड. यशोमति ठाकुर का सहकारिता क्षेत्र में भी दबदबा है यह सिद्ध हुआ था. पश्चात अब वापस 29 अक्टूबर को घोषित हुए तिवसा जिनिंग-प्रेसिंग सहकारी संस्था के चुनाव में भी उनके नेतृत्व में किसान पैनल ने सभी सीटें जीतकर सत्ता पर कब्जा हासिल किया. इस कारण फिर से एक बार तिवसा निर्वाचन क्षेत्र के सहकार क्षेत्र पर विधायक एड. यशोमति ठाकुर का वर्चस्व कायम है यह स्पष्ट हुआ है.

Related Articles

Back to top button