अमरावती

तिवसा ग्रामीण अस्पताल के रिक्त पद जल्द भरें जाएगें

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के प्रयास सफल

तिवसा प्रतिनिधि/दि. १९ – स्थानीय ग्रामीण अस्पताल का सभी सुविधाओं से युक्त इमारत में स्थातंरण किया गया था. किंतु वहां पर डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों के पद रिक्त थे. अस्पताल के रिक्त पदों पर नियुक्तियों के संदर्भ में राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर द्वारा प्रयास किए गए थे. जिसमें शासन द्वारा रिक्त पदों पर नियुक्ति करने का निर्णय लिया गया है. अब रिक्त पद जल्द ही भरे जाएगे. ग्रामीण परिसर के नागरिकों को यहां पर उपचार के लिए उचित सुविधा प्राप्त होगी.
अमरावती-नागपुर राष्ट्रीय महामार्ग क्रमंाक ६ पर स्थित ग्रामीण अस्पताल की इमारत की जगह कम पडने की वजह से पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने अस्पताल की इमारत के लिए ५ करोड रुपए की निधि उपलब्ध करवायी गई थी. उस निधि से सर्व सुविधायुक्त इमारत का निर्माण करवाया गया था और इस नवनिर्मित इमारत में अस्पताल का स्थातंरण किया गया था. किंतु अस्पताल में डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मचारियों के पद रिक्त थे.
उन पदों को भरने के संदर्भ में पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर द्वारा भागीरथ प्रयास किए गए थे. जिसमें उनके प्रयत्नों को सफलता मिली. हाल ही में मंत्रालय में उच्च अधिकारियों की समिति की बैठक में पद भर्ती के संदर्भ में मंजूरी दे दी गई. ग्रामीण अस्पताल के रिक्त पद भरे जाने के पश्चात उपचार के लिए आने वाले ग्रामीण परिसर के मरीजो को पर्याप्त सुविधा मिलेगी.

Related Articles

Back to top button