अमरावती

विद्यार्थियों को रोजगारोन्मुख बनाने हेतु तंत्र शिक्षा संस्थाओं का औद्योगिक क्षेत्रों से समन्वय जरुरी

उच्च व तंत्र शिक्षा प्रधान सचिव विकास रस्तोगी का कथन

अमरावती/ दि.27 – स्थानीय सरकारी अभियांत्रिकी महाविद्यालय को विगत दिनों राज्य के उच्च व तंत्र शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव विकास रस्तोगी तंत्र शिक्षा संचालनालय के संचालक डॉ. अभय वाघ तथा तंत्र शिक्षा उपसचिव सतिश तिडके ने भेंट दी. इस अवसर पर तंत्र शिक्षा विभाग के सहसंचालक प्रमोद नाईक व डॉ. विजय मानकर, पूर्व विद्यार्थी संगठन के अध्यक्ष किरण पातुरकर तथा सरकारी अभियांत्रिकी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आशिष महल्ले ने गणमान्यों का महाविद्यालय में स्वागत किया.
इस समय प्रधान सचिव विकास रस्तोगी ने अमरावती संभाग में तंत्र शिक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ ही कहा कि, सभी तंत्र शिक्षा संस्थाओं ने अपने पास उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं, शिक्षकों व साधनों का नियोजनबध्द ढंग से प्रयोग करना चाहिए, साथ ही औद्योगिक क्षेत्रों के साथ समन्वय साधकर विद्यार्थियों को रोजगारोन्मुख बनाने हेतु प्रयास करना चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, संस्था में होने वाले संशोधन व शोध प्रबंध के लिए विविध संस्थाओं से सहयोग प्राप्त करते हुए विद्यार्थियों हेतु समाजोपयोगी संशोधन के नए दालन खोले जाने चाहिए. संस्थाओं ने खुद को आर्थिक रुप से स्वयंपूर्ण बनाने हेतु पूर्व विद्यार्थी संगठन एवं विभाग की महत्वपूर्ण संस्थाओं का सामुहिक स्तर पर नेटवर्क तैयार करते हुए ज्ञान व संसाधन का आदान-प्रदान करना चाहिए. प्रधान सचिव विकास रस्तोगी ने सरकारी अभियांत्रिकी महाविद्यालय की प्रगति को लेकर समाधान भी व्यक्त किया.
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य आशिष महल्ले ने महाविद्यालय व्दारा किये जाने वाले कामकाज के साथ ही महाविद्यालय की जरुरतों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया. साथ ही इस समय गणमान्यों के हाथों जरुरतमंद विद्यार्थियों को किताबों के सेट प्रदान किये गए. इस समय अमरावती विभाग के सभी तंत्रनिकेतनों व औषध निर्माण महाविद्यालयों के प्राचार्य व विभाग प्रमुख तथा अभियांत्रिकी महाविद्यालय के विभाग प्रमुख, अधिष्ठाता व प्राध्यापक उपस्थित थे. इस कार्यक्रम में संचालन व आभार प्रदर्शन डॉ. शुभदा ठाकरे व्दारा किया गया.

Related Articles

Back to top button