अमरावतीमहाराष्ट्र

मतदान जनजागृति के लिए गांव- गांव में फेरी निकाली

फेरी में जिला परिषद व शाला के विद्यार्थी, शिक्षक, कर्मचारी, पिंक फोर्स के सदस्य शामिल थे.

अमरावती/दि.6– तहसील के गांव-गांव में मतदान जनजागृति के लिए आज एक ही दिन गाव में फेरी निकाली गई. विद्यार्थियों ने मतदान जनजागृति का बैनर व स्लोगण का फलक लेकर फेरी में सहभाग दर्शाया. उनका लोकशाहीचा मंत्र खरा, चला चला मतदान करा इस घोषणा से सारा परिसर गूंज गया था. गांव फेरी में जिला परिषद व निजी शाला के विद्यार्थी, शिक्षक, कर्मचारी, नागरिको सहित पिंक फोर्स के सदस्य सहभागी हुए थे.

अमरावती जिले के मतदान का प्रतिशत बढाने के लिए स्विप अंतर्गत विविध उपक्रम चलाए जा रहे है. उस द्बारा मतदान जनजागृति की जा रही है. इस उपक्रम को जोर देकर एक नया उपक्रम के रूप में गाव फेरी यह उपक्रम पूरे अमरावती जिले में आज 6 अप्रैल को चलाया गया. वर्कर, महिला बचत गुट के प्रमुख, स्वास्थ्य सेविका इन सदस्यों सहित महाविद्यालयीन, हाईस्कूल व प्राथमिक शाला के विद्यार्थी व गांव के नागरिक इसमें शामिल हुए थे.

गांव फेरीत में विद्यार्थियों ने हाथ में जनजागृति संबंध में बैनर, स्लोगन फलको सहित लोकशाही का मंत्र खरा, चला चला मतदान करा यह घोषणा देकर गांव से फेरी निकाली. उनकी इस घोषणा से सारा परिसर गूंज उठा था. इस समय जगह- जगह मतदान करने लिए मतदान का महत्व बताकर मतदान के लिए प्रोत्साहित किया गया.

जिला चुनाव अधिकारी तथा जिलाधिकारी सौरभ कटियार के आवाहन को प्रतिसाद देकर उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्विप नोडल अधिकारी डॉ. कैलाश घोडके के मार्गदर्शन में अमरावती के नोडल अधिकारी धनंजय वानखडे की सूचनानुसार गाव फेरी गांव-गांव में सफल करने के लिए तहसील स्विप कक्ष के विनायक लकडे, विलास बाबरे, राजेंद्र दीक्षित, किशोर मालोकर, चंद्रकांत मामनकर, अफसर खान इन सदस्यों सहित विविध गांव की सभी शालाओं के मुख्याध्यापक,शिक्षक, पिंक फोर्स के सदस्यों ने परिश्रम किया.

* कुंड सर्जापुर में गांव फेरी
तहसील कुंड सर्जापुर में जिला परिषद प्राथमिक शाला व चंद्रभान विद्यालय की ओर से मतदान जनजागृति गांव फेरी निकाली गई. इस समय लोकशाही का मंत्र खरा, चला चला मतदान करा इस घोषणा से सारा परिसर गूंंज उठा था. इस समय मुख्याध्यापक, शिक्षक व पिंक फोर्स के सभी सभासद व नागरिक शामिल हुए थे. इस दौरान पिंक फोर्स के सदस्यों ने घर- घर जाकर मतदाताओं को मतदान करने का आवाहन किया.

Related Articles

Back to top button