अमरावती

आज जिले में २ संक्रमित मिले, २ डिस्चार्ज

७ मरीज भती, कोई मौत नहीं

अमरावती/प्रतिनिधि दि.४ – आज अमरावती जिले में २ कोविड संक्रमित मरीज पाये गये. वहीं २ मरीज कोविडमुक्त होकर अस्पताल से अपने घर लौटे. अब कुल संक्रमितों की संख्या बढकर ९६ हजार ७२९ पर जा पहुंची है. जिनमें से अब तक कुल ९५ हजार ५७ संक्रमित मरीज कोविड मुक्त हो चुके हैं. वहीं शनिवार को अमरावती जिले में कोविड संक्रमण के चलते एक बार फिर किसी मरीज की मौत नहीं हुई. हालांकि अब तक जिले के १ हजार ५६३ लोगों की कोविड संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है. साथ ही कोविड संक्रमण काल के दौरान बाहरी जिलों से वास्ता रखनेवाले ३२ मरीजों ने भी अमरावती जिले के कोविड अस्पतालों में दम तोडा था. ऐसे में अमरावती जिले में कोविड संक्रमण की वजह से हुई मौतों का आंकडा १ हजार ५९५ पर जा पहुंचा है.
इस समय जिले में कुल एक्टिव पॉजीटीव मरीजों की संख्या ४७ है. जिनमें मनपा क्षेत्र के २३ तथा ग्रामीण क्षेत्र के २४ मरीजों का समावेश है. जिनमें से इस समय ७ मरीजों का विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है. साथ ही मनपा क्षेत्र में १९ तथा ग्रामीण क्षेत्र में २१ मरीज होम आयसोलेशन में रखे गये है.

  • पॉजीटिविटी रेट ०.३५ व रिकवरी रेट ९८.२९ फीसद

बीते २४ घंटे के दौरान ५६८ नागरिकों की कोविड टेस्ट की गई. जिसमें से केवल ०.३५ प्रतिशत लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आयी है. वहीं इस समय कोविड संक्रमित मरीजों के कोविड मुक्त होने का प्रमाण ९८.२९ प्रतिशत है.

  • संभाग में २७ संक्रमित, ७ डिस्चार्ज, २ की मौत

वहीं शनिवार को समूचे संभाग में २७ नये संक्रमित मरीज पाये गये. जिनमें अकोला के १, यवतमाल के २, बुलडाणा के १७ तथा वाशिम के ५ मरीजों का समावेश रहा. इसके अलावा शनिवार को संभाग में ७ मरीज कोविड मुक्त हुए. जिनमें अकोला के १, यवतमाल के ३ तथा वाशिम के १ नागरिक शामिल है. साथ ही शनिवार को संभाग के अकोला जिले में २ संक्रमितों की मौत हुई.

Related Articles

Back to top button