अमरावतीकोरोनामुख्य समाचार

आज केवल 5 की रिपोर्ट पॉजीटीव, कोई मौत नहीं

संभाग में केवल 20 संक्रमित, 23 डिस्चार्ज

 *धीरे-धीरे दम तोड रही कोविड संक्रमण की रफ्तार

अमरावती/दि.19- जिले में सोमवार को केवल 5 लोगों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आयी और बीते 24 घंटे के दौरान किसी कोविड संक्रमित की मौत नहीं हुई. जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढकर 96 हजार 409 पर जा पहुंची है. वहीं जिले में कोरोना मृतकों की संख्या 1 हजार 561 पर स्थिर है.
वहीं सोमवार को जिले के कोविड अस्पतालों से 16 मरीजों को कोविडमुक्त हो जाने के चलते डिस्चार्ज दिया गया. जिले में अबतक कुल 94 हजार 696 संक्रमित मरीज कोविड मुक्त हो चुके हैं.

* संभाग में 20 संक्रमित

वहीं संभाग में सोमवार को कुल 20 कोविड संक्रमित मरीज पाये गये, जिनमें अकोला के 4, बुलडाणा के 7, वाशिम के 4 लोगों का समावेश रहा. वहीं सोमवार को संभाग में कुल 23 संक्रमित मरीज इलाज के बाद कोविड मुक्त हो गये. जिनमें अकोला के 1, बुलडाणा के 3 तथा वाशिम के 3 लोगों का समावेश रहा. संभाग में अब तक 3 लाख 56 हजार 419 कोविड संक्रमित मरीज पाये जा चुके है. जिनमें से 3 लाख 50 हजार 252 मरीज कोविड मुक्त हो चुके है. वहीं संभाग में अब तक 5 हजार 571 लोगों की इस संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है. जिनमें अकोला के 1 हजार 156, यवतमाल के 1 हजार 786, बुलडाणा के 667 तथा वाशिम के 401 मरीजों का समावेश रहा.

* दूसरी बार यवतमाल में शून्य रहा संक्रमितों का आंकडा

यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, जारी माह के दौरान लगातार दूसरी बार यवतमाल जिले में 24 घंटे के दौरान कोई व्यक्ति कोविड संक्रमित नहीं पाया गया. ऐसे में किसी समय कोविड संक्रमण के लिहाज से हॉटस्पॉट बन चुके यवतमाल को अब बडी तेजी के साथ कोविड मुक्त होने की ओर अग्रेसर कहा जा सकता है. इसके साथ ही विगत सप्ताह तक कोविड संक्रमितों की संख्या में अच्छा-खासा उछाल रहनेवाले बुलडाणा जिले में भी अब संक्रमण की रफ्तार काफी हद तक सुस्त हो गई है. वहीं अमरावती, अकोला व वाशिम जिले में भी नये संक्रमितों की संख्या घट गई है. इसके चलते अब धीरे-धीरे समूचे संभाग को कोविड मुक्त होने की ओर अग्रेसर कहा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button