अमरावती

आज इंटरनेशनल सिंधी फिल्म ‘तुहिंजे प्यार में’ का प्रीमियर शो

मनोरंजन से भरपूर पारिवारिक फिल्म

* संयुक्त परिवार की उपयोगिता पर दिया गया है जोर
अमरावती/ दि. 2-संगीत और मनोरंजन से भरपूर व पारिवारिक फिल्म ‘तुहिंजे प्यार में’ का प्रीमियर शो शुक्रवार, 2 जून को रात 9 बजे प्रभात टाकीज अमरावती में रखा गया है. फिल्म के प्रोड्यूसर दुबई स्थित सतीश चांदवानी एवं सपना चांदवानी की यह इंटरनेशनल सिंधी फिल्म है. यह है, जिसमें संयुक्त परिवार की उपयोगिता पर जोर दिया गया है.इस प्रीमियर शो में समाज के प्रमुख गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे.
महाराष्ट्र राज्य सिंधी साहित्य अकादमी, मुंबई के सदस्य व नाट्य निर्देशक तुलसी सेतिया ने बताया कि, फिल्म की कहानी हरीसिंह ने लिखी है, जो वीनस फिल्मस से जुड़े हुए हैं. स्क्रिप्ट एवं संवाद नागपुर के वरिष्ठ रंगकर्मी एवं लेखक किशोर लालवानी ने लिखे हैं. फिल्म के डायरेक्टर हैं मुंबई के दीपक त्रिपाठी, जो उमेश मेहरा के सहायक रह चुके हैं. फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर हैं किरन पाल शेट्टी तथा किशोर लालवानी. फिल्म की शूटिंग दुबई में और भारत के इंदौर शहर के हसीन लोकेशन्स पर हुई है. अदाकारी, निर्देशन और तकनीकी लिहाज से भी दर्शकों को यह फिल्म खूब जमी. एक व्यवसायी सिंधी समाज आज के व्यस्त दौर में बाजार में बने रहने की चुनौती के साथ यदि कला, संस्कृति, सिनेमा के क्षेत्र में कुछ कर दिखाता है तो ये अच्छा लगने वाली बात है.
* यह है कहानी
प्रसिद्ध गायक व गीतकार राज केसवानी के अनुसार, फिल्म में संयुक्त परिवार में नव धनाढ्य दो बेटे अपने पिता की किस तरह उपेक्षा करने लगते हैं और आधुनिक जीवन शैली के नाम से परिवार के अपनों से ही दूर होने लगते हैं. इस माहौल में उनका संस्कारी पिता चिंतित रहता है. परिवार के रिश्तों से अधिक वाइन, प्ले कार्ड्स और क्लब कल्चर में मग्न हो जाने वाले इन सदस्यों को दादा श्रीचंद माखीजा, नुक्कड़ फेम (पान वाले चैरसिया जी) नसीहत देते हैं. वे पोते ऋषि (फिल्म का नायक जतिन उदासी) को अपने ज्यादा नजदीक पाते हैं. लिहाजा ऋषि के प्रेम को भी खुला समर्थन देते हैं. घर के लोग इससे खफा हैं, लेकिन दादा कुछ अपमान सहकर भी घर से बाहर या ओल्ड एज होम में रहने नहीं जाते, क्योंकि सामाजिक प्रतिष्ठा के लिए भी परिवार को इकठ्ठा रखना जरूरी मानते हैं. आखिर प्रेम की विजय होती है.अभिनय की दृष्टि से नायिका दृष्टि आसवानी (मुम्बई) पहली ही फिल्म में बहुत कामयाब रही हैं. एक्टिंग में माहिर नायक जतिन उदासी कटनी, मप्र के मूल निवासी हैं. एक गायक परिवार से उनका नाता है, उन्होंने इस फिल्म में बेहतरीन काम किया है.

इन गायक व कलाकारों का समावेश
गीतों को स्वर दिया है ममता शर्मा, पिंकी मायदासानी, फरहाद भिवंडीवाला, अर्पिता चक्रवर्ती, अमिताभ नारायण ने. फिल्म में चार गीत हैं, जिनके गीतकार हैं लक्ष्मण आहूजा, सैंडी तनेजा, फोटो डायरेक्टर सतीश सिष्ता हैं. फिल्म को संगीत से सजाया है फरहाद और सिड ने. फिल्म में श्रीचंद माखीजा, किशोर लालवानी, जतिन उदासी, दृष्टि आसवाणी, ओमप्रकाश आसुदानी, मोहित शेवाणी, जगदीश शहदादपुरी, सीमा मोटवानी, इंदौर के समाजसेवी शंकर लालवानी, बालक मंडली कटनी के दिलीप उदासी, बल्लू चोइथानी आदि प्रमुख कलाकारों ने रोल किया है. इनके साथ-साथ दुबई के कलाकारों प्रदीप लालजानी, जया लालजानी, खनक वाघनानी, जया मीरचंदानी, निशांत कलवानी, हितेश टहलानी, संतोष हरवानी और दौलत नारवानी ने भी काम किया है.
* रोजाना रात 9.15 को जारी रहेगा शो
फिल्म की टिकट बुक माय शो, प्रभात टाकीज में उपलब्ध रहेगी. रोज रात को 9.15 बजे का शो प्रभात टाकीज अमरावती में जारी रहेगा. बल्क बुकिंग व शो बुकिंग हेतु तुलसी सेतिया से 9422706960 व
राज केसवानी से 8827655600 पर संपर्क कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button