अमरावती

प्रकल्पग्रस्तों के धरना आंदोलन का आज 18 वां दिन

41 आंदोलनकारियों का स्वास्थ्य बिगडा

* विदर्भ बलिराजा प्रकल्पग्रस्त समिति के नेतृत्व में आंदोलन
अमरावती/ दि.22– पिछले 17 दिनों से जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रकल्पग्रस्त अपनी मांगों को लेकर धरना आंदोलन कर रहे हैं. जिसमें अब तक 41 आंदोलनकारी प्रकल्पग्रस्तों का स्वास्थ्य बिगडा है. विजय कडू नामक 60 वर्षीय प्रकल्पग्रस्त को सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है. पिछले 17 दिनों से विदर्भ बलिराजा प्रकल्पग्रस्त संघर्ष समिति अध्यक्ष मनोज चव्हाण के नेतृत्व में धरना आंदोलन शुरु है.
प्रकल्पग्रस्तों का कहना है कि, उन्हें साल 2006 से दिसंबर 2013 कालावधि में सीधे किसानों से खेती की खरीदी की गई थी. उन्हें साल 2013 के कानून के अनुसार बढाकर अनुदान दिया जाए और महाराष्ट्र पुर्नवसन कानून के अनुसार विस्थापित परिवारों को एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाए, अगर यह संभवन नहीं है तो 20 लाख रुपए दिए जाए ऐसी मांग आंदोलनकारियों की है.
विदर्भ बलिराजा प्रकल्पग्रस्त संघर्ष समिति के नेतृत्व में पिछले 4 मार्च से जिलाधिकारी कार्यालय के सामने आमरण धरना आंदोलन शुरु है. किंतु राज्य के जलसंपदा मंत्री अजीत पवार व पालकमंत्री यशोमती ठाकुर के आश्वासन के पश्चात आंदोलनकारियों ने श्रृंखलाबद्ध आंदोलन की शुरुआत की, अब तक 41 प्रकल्पग्रस्तों का स्वास्थ्य बिगडा. दो दिनों पूर्व आंदोलनकारी मैनाबाई जानराव नाईक का स्वास्थ्य बिगडने की वजह से उसे जिला सामान्य अस्पताल में दाखिल किया गया.

Related Articles

Back to top button