अमरावती

नकली नोट के मामले में शौचालय घोटाले का आरोपी शामिल?

‘वे’ दोनों के खिलाफ और अपराध दर्ज

  • शमशुद्दीन अन्सारी का नया कारनामा

अमरावती/दि.11 – चार लाख रुपए कीमत के खेलने के नोट चलाने के प्रयास में गिरफ्तार किये गए दो आरोपियों में से एक महापालिका में हुए व्यक्तिगत शौचालय घोटाले का आरोपी होने की बात स्पष्ट हुई है. संदीप सुरेश राईकवार (32, वरुडा, जिला अमरावती) यह उसे आरोपी का नाम बताया गया है. उस घोटाले के समय बडनेरा जोन में ठेका लिपिक होने की जानकारी पुलिस ने दी है.
बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र के आउटररिंग रोड पर अंजनगांव बारी चौक में 8 अप्रैल को नकली नोट चलाने का प्रयास किया गया था. इस मामले में मोहम्मद शमशुद्दीन तौफिक अन्सारी (32, हसनबाग, नागपुर) व संदीप सुरेश राईकवार वरुडा नई बस्ती बडनेरा को पुलिस आयुक्त के विशेष दल ने गिरफ्तार किया. दोनों के खिलाफ बडनेरा पुलिस ने सीआर पीसी की धारा 41/1 (अ) के तहत अपराध दर्ज किया था, उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था. भारतीय बच्चों का बैंक ऐसा उल्लेख रहने वाले इन नोटों के बंडल असली दिखाई दे, इसलिए उपर और नीचे चलन के असली नोट और अंदर नकली नोट लगाए गए थे. इस तरह 4 लाख रुपए के नकली नोट होने का दावा किया गया था. 500, 200 व 100 रुपए के नकली नोट असली दिखाई दे, इसके लिए 1 हजार 600 रुपए के असली नोट बंडल में उपर निचे लगाए गए थे. उनसे 4 लाख रुपए नकली व चलन के 1 हजार 600 रुपए पुलिस ने बरामद किये व अन्सारी के घर से स्याही व नोट के आकार के कुछ कोरे कागज भी बरामद किये.

9 अप्रैल की रात दूसरी एफआईआर

मोहम्मद शमशुद्दीन तौफिक अन्सारी व संदीप सुरेश राईकवार दोनों बडनेरा के रहने वाले है. उनके खिलाफ 9 अप्रैल की रात 12.09 बजे दूसरी एफाआईआर दर्ज की गई. इस मामले में दोनों के खिलाफ सुनील कैथवास (31, माताफैल पुरानी बस्ती, बडनेरा) की शिकायत पर दफा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया. आरोपियों ने उनसे दवाखाने के काम के लिए 3 लाख रुपए उधार लिये थे.1 अप्रैल की रात 7 बजे आरोपी कैथवास को 100 रुपए कीमत के 2 हजार 994 रुपए के नकली नोट थमाए थे. 100 रुपए के 6 नोट असली लगाए गए थे. ऐसी धोखाधडी किये जाने की शिकायत कैथवास ने दर्ज कराई. गिरफ्तार आरोपियों को 9 अप्रैल के दिन अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया गया. उन्हें एक दिन की पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश अदालत ने दिये है.

Related Articles

Back to top button