अमरावती

भेल व सलाद में फिर दिखने लगा टमाटर

टमाटर के दाम आए नियंत्रण में

अमरावती/दि.30– विगत डेढ माह से बढे हुए टमाटर के दाम अब काफी हद तक नियंत्रण में आ गए है. जिसके चलते सभी सर्वसामान्यों के घरों में टमाटर दिखने लगा है. साथ ही खाद्य पदार्थ व्यवसायियों द्बारा भी अब ग्राहकों को परोसे जाने वाले व्यंजनों में एक बार फिर टमाटर का प्रयोग करना शुरु कर दिया गया है. इसी का परिणाम है कि, भेल और सलाद से गायब हो चुका टमाटर अब फिर एक बार भेल और सलाद में दिखाई देने लगा है. जिसके चलते खानपान और स्वाद के शौकीन लोगों के चेहरों पर टमाटर को देखकर एक अलग तरह की खुशी दिखाई देने लगी है.

* टमाटर 60 रुपए प्रतिकिलो
बाजार में इस समय टमाटर के दाम 50 से 60 रुपए प्रतिकिलो के आसपास है. टमाटर की गुणवत्ता के अनुसार दामों में थोडा बहुत फर्क है. विगत दो सप्ताह से टमाटर के आवक में किंचित वृद्धि होने के चलते पिछले महिने दुर्लभ हो चुका टमाटर अब एक बार फिर दिखाई देने लगा है.

* जिले में आंध्र से होती है टमाटर की आवक
अमरावती शहर तथा आसपास के परिसर के बाजारों में अब भी अपेक्षित तौर पर स्थानीय उत्पादकों की ओर से टमाटर की आवक नहीं हो पा रही. जिसके चलते टमाटर के दामों में अब भी थोडी बहुत तेजी है. क्योंकि अमरावती के सब्जी बाजार में फिलहाल आंध्र प्रदेश की मंडियों से टमाटर भेजा जा रहा है.

* 100 के पार चला गया था टमाटर
ज्ञात रहे कि, करीब डेढ माह पहले टमाटर के दाम 100 रुपए के स्तर को पार करते हुए करीब 150 रुपए प्रति किलो के आसपास जा पहुंचे थे. जिसके चलते भेल और सलाद जैसी डिशो से टमाटर पूरी तरह से गायब हो गया था. परंतु अब टमाटर के दाम जैसे ही आम लोगों की पहुंच के भीतर आए है, वैसे ही भेल और सलाद में टमाटर की वापसी हो गई है. खास बात यह है कि, भेल व सलाद की दरों को यथावत रखने के लिए उनमें टमाटर का उपयोग करना बंद कर दिया गया था. वहीं अब टमाटर की वापसी होने के बाद ही भेल व सलाद की दरें पहले की तरह यथावत ही है.

Related Articles

Back to top button