अमरावतीविदर्भ

कल बडनेरा रेलमार्ग से दौडेगी ६ नई रेलगाडियां

गुजरात से उडिसा की ओर यात्रा करने वालो के लिए स्वर्ण संधि

अमरावती/दि.११ – देशभर में कोरोना के चलते २२ मार्च से लॉकडाउन कर दिया गया था. जिसमें रेलवे भी बंद कर दी गई थी. अब चरणबद्ध तरीके से रेलवे शुरु करने की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. जिसमें कल से गुजरात से उडिसा जाने वाली ६ नई रेलगाडियां शुरु कर दी जाएगी. ऐसा निर्णय रेल विभाग द्वारा लिया गया है. गुजरात से उडिसा की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए यह स्वर्णिम अवसर होगा. यह ६ रेलगाडियां बडनेरा रेलवे स्टेशन से गुजरेगी. और इस ट्रेन का स्टॉपेज भी बडनेरा रेलवे स्थानक पर दिया गया है.

अहमदाबाद से खुर्दा रोड (उडिसा) ट्रेन क्रं. ०२८४३ बडनेरा रेल स्थानक पर सुबह ५ बजकर ३० मीनट पर पहुंचेगी. बुधवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार इस प्रकार चार दिन बडनेरा रेलवेस्थानक से यह ट्रेन दौडेगी. उसी प्रकार खुर्दा रोड से अहमदाबाद ट्रेन कं. ०२२८४४ बडनेरा रेलवेस्थानक पर शाम ८.०५ मीनट पर पहुंचेगी. मंगलवार, शुक्रवार, रविवार, सोमवार सप्ताह में चार दिन दौडने वाली अहमदाबाद से खुर्दा रोड ट्रेन क्रं.०८४०१ १३ सितंबर से शुरु हो रही है. यह बडनेरा रेलस्थानक पर दोपहर १.०७ मीनट पर पहुंचेगी और सप्ताह में सोमवार को बडनेरा रेलवेस्थानक से खुर्दा रोड की ओर रवाना होगी. उसी प्रकार खुर्दा रोड से अहमदाबाद ट्रेन क्रं. ०८०२ सप्ताह में एक दिन केवल गुरुवार को बडनेरा रेलस्थानक से सुबह ७ बजकर ५७ मीनट पर रवाना होगी.

गांधीधाम से पुरी ट्रेन क्रं. २९७४ १६ सितंबर से शुरु की जाएगी यह ट्रेन बडनेरा रेलवे स्टेशन पर सुबह ६.१५ मीनट पर पहुंचेगी. सप्ताह में एक दिन गुरुवार को दौडने वाली पुरी से गांधीग्राम ट्रेन क्रं. ०२९७४ १९ सितंबर से शुरु होगी. बडनेरा रेलवस्टेशन पर रविवार को ११.२० मीनट पर पहुंचेगी. सभी रेल यात्रियों को गाडियों के आरक्षण टिकट लेकर ही यात्रा करनी होगी. ऐसी जानकारी रेलवे स्थानक के मुख्य वित्तीय निरीक्षक शरद सयाम ने दी.

मुंबई-पुणे मार्ग पर रेलगाडियों को अनुमति नहीं

राज्य में कोरोना का संक्रमण दिनो दिन बढ रहा है. जिसमें रेलवे प्रशासन ने मुंबई-पुणे मार्ग से गुजरने वाली यात्री रेलगाडियों को अनुमती नहीं दी है. जिसमें इस मार्ग के यात्रियों को अनुमति की प्रतिक्षा है. मुंबई विदर्भ एक्सप्रेस, अमरावती-मुंबई अंबानगर एक्सप्रेस, नागपुर-पुणे एक्सप्रेस, नागपुर-पुणे गरीबरथ, हावडा-पुणे, हावडा-मुंबई मेल, हावडा-शालिमार एक्सप्रेस रेल गाडियों को अनुमति नहीं दी गई है.

Related Articles

Back to top button