अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कल और परसों महत्वपूर्ण

मुंबई में नवनीत राणा का भाजपा प्रवेश !

* परसों बलवंत वानखडे के नाम की घोषणा !
अमरावती/ दि. 18- वोटिंग कार्यक्रम की घोषणा के बाद पूरे देश की तरह अमरावती के भी राजनीतिक दल, पदाधिकारी काम से लगे हैं. अमरावती पश्चिम विदर्भ का मुख्यालय जिला होने के बाद भी अब तक यहां लोकसभा चुनाव का चित्र अधिकृत स्पष्ट नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि कल और परसों के दिन व घटनाक्रम महत्वपूर्ण रहनेवाले हैं. कमोबेश तीन दशक बाद अमरावती लोकसभा क्षेत्र में पंजे का उम्मीदवार रहेगा तो कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधी टक्कर कदाचित पहलीबार अमरावती के वोटर्स लोकसभा में देखेंगे. अमरावती मंडल को मिली जानकारी के अनुसार वानखडे के कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नाम की अधिकृत घोषणा परसों तक हो जायेगी. वहीं दूसरी ओर पूरी संभावना है कि नवनीत राणा कल मंगलवार को मुंबई में डीसीएम देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में कमल निशानी थाम ले. बेशक उनके यजमान तथा विधायक रवि राणा एवं चुनिंदा पदाधिकारी इस समय सांसद राणा के संग मौजूद रहेंगे.
* वानखडे ने अमरावती मंडल को बताया
ूदर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे के लोकसभा चुनाव लडने की घोषणा दो वर्ष पहले ही हो गई थी. वानखडे ने आज चुनाव एवं तैयारियों को लेकर अमरावती मंडल से विशेष बातचीत की. उन्होंने बताया कि मविआ में अमरावती सीट कांग्रेस के लिए तय होने के साथ ही उनके नाम पर सहमति हैं. कल अथवा परसों कांग्रेस की महाराष्ट्र की पहली सूची में ही उनके नाम का उम्मीदवार के रूप में ऐलान हो जायेगा. वानखडे ने बताया कि पूरी पार्टी और मविआ के घटक दल काम से लग गये हैं. कांग्रेस का रविवार सबेरे महत्वपूर्ण सम्मेलन हुआ. जिसमें कार्यकर्ताओं को विशेषज्ञों ने मार्गदर्शन किया.
* बन गये वार रूम
वर्तमान सांसद नवनीत राणा और कांग्रेस के संभावित बलवंत वानखडे के वार रूम तैयार हो चुके हैं. जहां से सोशल मीडिया के निष्णांत युवा दोनों प्रत्याशियों के फेवर में संदेश जारी करने और एक दूसरे की काट के लिए एक्टीव हो गये हैं. सांसद राणा का वार रूम बेशक भोंगाडे कॉप्लेक्स में बना हैंं. उसी प्रकार हैंडलर्स यहां वहां से उसे सोशल मीडिया एकाउंट हैंडल कर रहे हैं. ऐसे ही वानखडे के वार रूम अमरावती और दर्यापुर दोनों जगह एक्टीव हुए हैं.
* सांसद राणा को दो प्रस्ताव
इस बीच भाजपा की तरफ से सांसद नवनीत राणा को पार्टी प्रवेश के दो ऑफर्स दिए गये हैं. वे चाहे तो नागपुर में भी पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की उपस्थिति में कमल का दुपट्टा गले में धारण कर विधिवत एंट्री ले सकती है. दूसरा प्रपोजल मुंबई डीसीएम देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में भाजपा मेंं शामिल होने का है. यह प्रस्ताव राणा खेमा द्बारा स्वीकार किए जाने की संभावना प्रबल हैं. वे कल सबेरे मुंबई जाकर भाजपा में प्रवेश कर सकती हैं.
उल्लेखनीय है कि नवनीत राणा ने शनिवार को सांस्कृतिक भवन में युवा स्वाभिमान के सम्मेलन में भाजपा के प्रस्ताव स्वीकार करने का निर्णय पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की सहमति से किया था. हजारों युवा स्वाभिमान कार्यकर्ताओं ने प्रस्ताव पारित कर नवनीत राणा के बीजेपी प्रवेश का मार्ग प्रशस्त किया. यह भी गौरतलब है कि नवनीत राणा सतत तीसरी बार अमरावती की एससी आरक्षित सीट से लोकसभा के मैदान में उतरने जा रही हैं.

Related Articles

Back to top button