अमरावतीमुख्य समाचार

कल बच्चू कडू की होगी पीएम मोदी से भेंट

एनडीए की बैठक के लिए आया है बुलावा

* भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भेजा है आमंत्रण
अमरावती/दि.17- इससे पहले महाविकास आघाडी में शामिल रही प्रहार जनशक्ति पार्टी अब भाजपा के नेतृत्ववाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानि राजग (एनडीए) में शामिल होने जा रही है. महाविकास आघाडी से बाहर निकलकर सीएम शिंदे के नेतृत्ववाली शिंदे-फडणवीस सरकार का समर्थन कर रहे प्रहार पार्टी के मुखिया व विधायक बच्चू कडू को गत रोज ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से एनडीए की बैठक में शामिल होने का आमंत्रण मिला है. एनडीए की यह बैठक कल 18 जुलाई की शाम 5 बजे नई दिल्ली स्थित होटल अशोक में आयोजित होने जा रही है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे. जिसके चलते इस बैठक में प्रहार पार्टी के संस्थापक व विधायक बच्चू कडू की पहली बार पीएम मोदी के साथ मुलाकात होगी. ऐसे में अब सभी की निगाहे इस बार की ओर लगी हुई है कि, क्या बच्चू कडू इस आमंत्रण को स्वीकार करते हुए एनडीए की बैठक में शामिल होने हेतु नई दिल्ली जाते है और वहां पर उनकी पीएम मोदी से मुलाकात होती है.

* क्या कहा गया है पत्र में?
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा द्बारा विधायक बच्चू कडू के नाम पर भेजे गए पत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि, प्रहार जनशक्ति पार्टी एनडीए की महत्वपूर्ण सहयोगी है और एनडीए के महत्वपूर्ण साथी दल के रुप में प्रहार पार्टी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार द्बारा देश के विकास को गति देने वाली सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की यात्रा में मुख्य तौर पर सहयोग भी किया है. इसी का परिणाम है कि, पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार द्बारा विगत 9 वर्षों से किए जा रहे कामों के चलते देश अपने अमृतकाल के भारत विजन-2047 के नये सपनों को लेकर देश की विकास की यात्रा को जनभागीदारी व जनविश्वास के साथ आगे बढा रहा है. ऐसे में 18 जुलाई को शाम 5 बजे नई दिल्ली स्थित होटल अशोक में पीएम मोदी की उपस्थिति में एनडीए की बैठक होने जा रही है. जिसमें एनडीए के महत्वपूर्ण साथी दल के रुप में प्रहार जनशक्ति पार्टी भी आमंत्रित है.

* पीएम मोदी व भाजपा की नीतियों के विरोधी रह चुके है बच्चू कडू
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चू कडू इससे पहले पीएम मोदी और भाजपा की नीतियों के जबर्दस्त विरोधी रह चुके है. महाविकास आघाडी की सरकार में राज्यमंत्री रहने के दौरान विधायक बच्चू कडू ने दिल्ली में 3 प्रस्तावित कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने हेतु अमरावती से दिल्ली तक बाइक रैली निकाली थी और अपनी इस दिल्ली यात्रा के दौरान रास्ते में जगह-जगह पर पडने वाले पडावों के साथ-साथ दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के धरना स्थल पर पहुंचकर विधायक बच्चू कडू ने भाजपा की नीतियों को किसान विरोधी बताया था. साथ ही साथ इन नीतियों के लिए पीएम मोदी की जमकर आलोचना भी की गई. वहीं आगे चलकर महाराष्ट्र में राजनीति हालात उस समय अचानक बदल गए, जब शिंदे गुट ने शिवसेना में बगावत कर दी और विधायक बच्चू कडूने शिंदे गुट का समर्थन किया. इसके बाद शिंदे गुट ने भाजपा से हाथ मिलाते हुए राज्य में नई सरकार बनाई. जिसमें विधायक बच्चू कडू की प्रहार जनशक्ति पार्टी भी शामिल हुई. ऐसे मेें शिंदे गुट का समर्थन करने वाले विधायक बच्चू कडू ने अब तक एक बार भी भाजपा का समर्थन नहीं किया है. लेकिन बावजूद इसके भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधायक बच्चू कडू की प्रहार जनशक्ति पार्टी को भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का महत्वपूर्ण घटक बताया है. जिसे लेकर राजनीतिक क्षेत्र में काफी हद तक आश्चर्य जताया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button