अमरावतीमहाराष्ट्र

मतदाता पंजीयन के लिए कल की अंतिम तिथि

सूची में नाम, पता सहित की जा सकेगी दुरुस्ती

अमरावती/दि.19– विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि पर मतदाता सूची का दूसरा संक्षिप्त कार्यक्रम फिलहाल जिले में शुरु है. मतदाताओं को नाम दर्ज करने के लिए मंगलवार 20 अगस्त तक डेडलाईन है. यह नाम 30 अगस्त के अंतिम मतदाता सूची में शामिल होगे, ऐसा चुनाव विभाग ने कहा.
मतदाता पंजीयन की प्रक्रिया निरंतर जारी है. वर्तमान में शुरु रही मतदाता सूची में पात्र मतदाताओं के नाम दर्ज किए जा सकते है. साथ ही मतदाताओं को नाम और पते में बदलाव, मोबाईल नंबर, दिव्यांगता दर्ज करने, उचित कारणों के लिए मतदाता पहचान पत्र फिर से प्राप्त करने, मतदाता पहचान पत्र के साथ आधार लिंक करने, कायम का स्थलांतर, मतदाता की मृत्यु होने से नाम हटाने आदि दुरुस्ती और बदलाव किए जा सकेंगे. इसके अलावा मतदाता सूची के नाम बाबत दांवे और आपत्ति दर्ज की जा सकेंगी. पश्चात 29 अगस्त तक सुनवाई होकर जिलाधिकारी आयोग की मंजूरी से 30 अगस्त को अंतिम मतदाता सूची घोषित करनेवाले है. इसके बाद भी पात्र मतदाताओं को नाम दर्ज करते आ सकेंगे. लेकिन यह नाम पुरवणी सूची में रहनेवाले है. जिले में 6 अगस्त को प्रारुप मतदाता सूची घोषित हुई है. इस सूची में अपने नाम देखने और उसमें आवश्यक दुरुस्ती करना महत्वपूर्ण रहने की जानकारी जिला चुनाव विभाग ने दी है.

* विशेष शिविर की उपलब्धी
कार्यक्रम की अवधि में युवा नए मतदाता, दिव्यांग, महिला, बेघर, भटक्या विमुक्त जाति-जनजाति के व्यक्ति आदि घटको के लिए विशेष चार शिविर आयोजित किए गए. इसके अलावा चार दिन विशेष अभियान सभी मतदाता केंद्रो पर लिया गया. अभियान के दौरान सभी केंद्रो पर मतदान केंद्रस्तरीय अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button