अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

परशुराम अन्न समिति की सेवा का कल हजारवां दिवस

दीपक मानका शर्मा, मनीष चौबे, गणेश शर्मा, केडिया, सूर्यवंशी के प्रयासों का सुफल

* 3 लाख लोगों ने पायी सेवा
* अनेक सहृदय लोगों का उदारमना योगदान
अमरावती/ दि. 23- अंबानगरी में सेवा के अनेक व्रत बगैर किसी तामझाम और होहल्ले के चल रहे हैं. उनमें जिला सामान्य अस्पताल की प्याउ से लेकर भक्ति धाम के रामरोटी, नानक रोटी ट्रस्ट की नित्य भोजन सेवा, शिवराज मुणोत की चार दशकों से चली आ रही नित्य चाय सेवा बसस्थानक की 100 दिनों की सीताराम बाबा प्याउ के कार्य का सहज स्मरण हो जाता है. इसी कडी में परशुराम अन्न समिति का बडा कार्य भी जुड गया है. कल 24 मई को इसके अनवरत अन्न दान को एक हजार दिन पूर्ण हो रहे हैं. जिससे समिति के कर्ता धर्ताओं की अमरावती का जन- जन सराहना कर रहा है. उसी प्रकार समिति अपने कार्य अहर्निश करने में योगदान देनवाले उदारमना लोगों का सहर्ष और सादर उल्लेख करती है.
* इनकी सेवा महत्वपूर्ण
किसी कार्य को एक हजार दिनों तक सतत जारी रखना बहुत ही बडी बात है. इसके पीछे कई लोगों की लगन और कडे परिश्रम रहते आए हैं. परशुराम अन्न समिति के काम में सर्वश्री दीपक मानका, मनीष चौबे, हर्षद केडिया, गणेश शर्मा, अमोल रौराले, अजय सूर्यवंशी, विशाल शर्मा, अभिषेक शर्मा, आकाश मोरवाल, संजय अग्रवाल सहित अनेक नाम दिए जा सकते हैं. वैभव और चेतन राजगुरे रोज नि:शुल्क ऑटो रिक्शा सेवा देेते रहें हैं.
* दोपहर से शुरू होता काम
समिति के उपरोक्त कार्यकर्ता और सेवादार दोपहर 4 बजे से भोजन की तैयारी में जुट जाते हैं. उससे पहले सुबह सब्जी तरकारी और पानी आदि सहज कर रखने का काम रहता है. भोजन बनाने और उसे सुरक्षित शाम ठीक 7 बजे पीडीएमएमसी तक ले जाने का और वहां गरीब मरीज एवं रिश्तेदारों को वितरण का काम होता है. खाली बर्तन धर लाकर उन्हें धोने, साफ करने की कवायत रात 11 बजे तक या उससे भी अधिक समय तक चलती है.
* हर क्षेत्र से सराहना
समिति लोगों से सहायता एकत्र करना और एक-एक पैसे का सही सदुपयोग करने में जुटी है. कोरोना महामारी के समय से शुरू हुआ कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समान एक दिन की भी छुट्टी लिए बगैर अनवरत चल रहा है. जिससे प्रत्येक क्षेत्र से समिति के कार्य का बखान और सराहना हो रही है. कल 1 हजार दिवस पूर्ण होने के लिए अभी से समिति को शुभकामनाओं का तांता लगा है.

 

Related Articles

Back to top button