अमरावती

कल घरकुल की निधि को लेकर न.प. पर डेरा आंदोलन

लाभार्थियों की बैठक में लिया गया निर्णय

चांदूर रेल्वे/दि.14 – प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत घरकुल निधि की मांगों को लेकर कल नगरपालिका पर डेरा आंदोलन किया जाएगा ऐसा निर्णय लाभार्थियों की सभा में आमआदमी पार्टी द्बारा लिया गया है. आंदोलन का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के पश्चिम विदर्भ संगठन मंत्री नितिन गवली व न.प. के पूर्व सभापति मेहमूद हुसैन करेंगे. प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किश्त के लिए आम आदमी पार्टी द्बारा नगरपालिका पर ताला ठोको आंदोलन किया गया था. आंदोलन किए जाने पर नगरपालिका द्बारा उस समय आमआदमी पार्टी को आश्वासन दिया गया था. उसके पश्चात कुछ ही दिनों में दूसरी किश्त भी लाभार्थियों को दे दी गई थी.
न.प. द्बारा दूसरी किश्त दिए जाने के पश्चात अब तीसरी किश्त के लिए लाभार्थियों को नगरपालिका के चक्कर काटना पड रहा है. तीसरी किश्त के लिए आम आदमी पार्टी द्बारा निवेदन किया गया था जिसमें 14 जून तक तीसरी किश्त उपलब्ध करवाए जाने की मांग की गई थी. 14 जून तक तीसरी किश्त नहीं प्राप्त होने पर 15 जून को डेरा आंदोलन की चेतावनी आम आदमी पार्टी के नेता नितिन गवली व मेहमूद हुसैन ने निवेदन द्बारा मुख्याधिकारी डॉ. मेघना वासनकर से की कल आम आदमी पार्टी द्बारा निधि की मांग को लेकर डेरा आंदोलन किए जाने का निर्णय लाभार्थियों की सभा में लिया गया है.

302 करोड राज्य सरकार के पास जमा

चांदूर रेल्वे नगर प्रशासन अंतर्गत प्रधानमंत्री घरकुल आवास योजना के अनेकों लाभार्थियों के घरकुल का निर्माण कार्य शुरु है. घरकुल निधि तीसरी किश्त न मिलने की वजह से घरकुल के काम ठप हो चुके है. बारिश का मौसम भी शुरु हो चुका है ऐसे में अनेक लाभार्थियों के सामने घरकुल निर्माण का प्रश्न उपस्थित हो रहा है. राज्य सरकार के पास पिछले दो-तीन महीनों से निधि की तीसरी किश्त के रुप में 302 करोड 50 लाख रुपए जमा है. लाभार्थियों तक अब भी निधि की तीसरी किश्त नहीं पहुंच पायी है. जिसमें लाभार्थियों के अधिकारों के लिए कल डेरा आंदोलन की शुरुआत की जाएगी.
– नितिन गवली,
आम आदमी पार्टी विदर्भ संगठन मंत्री

Related Articles

Back to top button