अमरावती

कल युवा स्वाभिमान की विदर्भस्तरीय दहीहांडी स्पर्धा

डिप्टी सीएम फडणवीस, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले रहेंगे उपस्थित

अभिनेता गोविंदा, शक्ति कपुर, रविना टंडन व कार्तिक होगे आकर्षण का केंद्र
दहीहांडी स्पर्धा की जोरदार तैयारियां अंतिम चरण में
प्रतिनिधि/दि.20
अमरावती – विधायक रवि राणा व सांसद नवनीत राणा के नेतृत्व में युवा स्वाभिमान पार्टी द्बारा हर साल की तरह इस साल भी कल नवाथे में दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन किया गया है. दहीहांडी स्पर्धा की जोरदार तैयारियां अंतिम चरण मेें है.
इस अवसर पर राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंंद्र फडणवीस, नवनियुक्त भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित रहेंगे तथा फिल्म अभिनेता गोविंदा, कार्तिक आर्यन, रविना टंडन, शक्ति कपुर व श्रेयस तलपदे विशेष आकर्षण का केंद्र होंगे.
45 फीट उंची मटकी फोडने वाली टीम को 5 लाख रुपए
स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में मनाये गये अमृत महोत्व को समर्पित युवा स्वाभिमान पार्टी की दहीहांडी स्पर्धा में 45 फीट उचाई पर स्थित मटकी फोडने वाले ग्वालों की टीम को 5 लाख रुपए नगद पुरस्कार दिया जाएगा. कल दोहपर 1 बजे दहीहांडी स्पर्धा के लिए शहर में पहुंच रहे. राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों मेलघाट के जरुरतमंद मरीजों की सेवा के लिए युवा स्वाभिमान रक्तदान समिति द्बारा संकलित की गई रक्त की थैलिया वितरित की जाएगी. दोपहर 1.30 बजे हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल में पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य द्बारा निर्मित मेजर ध्यानचंद सभागृह का लोकार्पण होगा. उसके पश्चात दोपहर 2.30 बजे राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का नवाथे चौक में आयोजित दहीहांडी स्पर्धा के मंच पर आगमन होगा. यहां सांसद नवनीत राणा तथा विधायक रवि राणा के नेतृत्व में भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले का सत्कार किया जाएगा.
शहीदों की याद में रक्तदान शिवर
देश की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले वीर शहीदों के याद में स्थानीय सिद्धार्थ मंगलम में कल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है. जिसमें सैकडों युवक-युवतियां स्वयंस्फूर्ति से रक्तदान करेंगे. संकलित किया गया रक्त आदिवासी बहुल मेलघाट की जरुरतमंद मरीजों को जीवनदान देने के लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों सौंपा जाएगा. रक्तदाता रक्तदान समिति के सदस्यव तिरंगा ध्वज को सलामी देने वाले गोविंदा पथकों का उपमुख्यमंत्री फडणवीस के हाथों सत्कार किया जाएगा. स्वास्थ्य सेवा, देशभक्ति, साहसी खेल ऐसा त्रिवेणी संगम इस दहीहांडी स्पर्धा में उपस्थितों को देखने को मिलेगा. पिछले 2 सालों से कोरोना महामारी के चलते दहीहांडी स्पर्धा नहीं हो पायी थी. जिसके कारण इस बार युवा स्वाभिमान द्बारा आयोजित भव्य-दिव्य दहीहांडी स्पर्धा को लेकर संपूर्ण जिले और विदर्भ में उत्साह देखा जा रहा है. संपूर्ण विदर्भ से गोविंदाओं की टीम बडी संख्या में दहीहांडी स्पर्धा में सहभाग लेने के लिए पंजीयन करा चुकी है. इसी दौरान सामूहिक नृत्य स्पर्धा व बालकृष्ण सजावट स्पर्धा का आयोजन भी किया गया है. सामूहिक नृत्य स्पर्धा में प्रथम पुरस्कार 21 हजार रुपए, द्बितीय पुरस्कार 11 हजार रुपए, तृतीय पुरस्कार 7 हजार रुपए रखा गया है. जबकि इस स्पर्धा में सहभाग लेने वाले प्रत्येक को 21 हजार रुपए का प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिया जाएगा. कार्यक्रम स्थल पर महिलाओं के लिए बैठने की स्वतंत्र व सुरक्षित व्यवस्था की जा रही है. सभी नागरिकों से विदर्भ स्तरीय दहीहांडी स्पर्धा में सहभाग लेने का आवाहन जिले की सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा सहित युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्बारा किया गया.

Related Articles

Back to top button