अमरावतीमुख्य समाचार

कल किसान व युवा जागृति कर मनाया जायेगा स्व. शरद जोशी का स्मृति दिवस

शेतकरी संगठना ने दी पत्रवार्ता में जानकारी

अमरावती/दि.10– अपने जीवन के करीब 37 वर्ष किसानों की भलाई के लिए खर्च करते हुए लगातार केेंद्र एवं राज्य सरकारों के साथ संघर्ष करनेवाले किसान नेता तथा शेतकरी संगठना के संस्थापक अध्यक्ष स्व. शरद जोशी के स्मृति दिवस अवसर पर कल 12 दिसंबर को सुबह 9 बजे समूचे महाराष्ट्र राज्य के गांव-गांव में युवा एवं किसान जनजागृति कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. इस आशय की जानकारी शेतकरी संगठन के पदाधिकारियों द्वारा यहां बुलाई गई पत्रकार परिषद में दी गई.
इस पत्रकार परिषद में बताया गया कि, स्व. शरद जोशी के स्मृति दिवस उपलक्ष्य में विगत 1 दिसंबर से 12 दिसंबर के दौरान संगठन की जिला शाखा द्वारा कृषि पंप ग्राहक जनहितार्थ गांव-गांव में जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है और एक रैली का आयोजन भी किया गया. इस रैली द्वारा अलग-अलग गांवों का दौरा करते हुए किसानों को विद्युत बिल में होनेवाली लूट एवं बकाया बिल में दुरूस्ती को लेकर जागरूक किया जा रहा है. साथ ही किसानों को उनके हितों के लिए जागरूक करने के साथ ही महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं व युवाओं को उनके सुरक्षित भविष्य के लिए जागरूक किया जा रहा है, ताकि किसानों के साथ-साथ युवाओं के पास बडे पैमाने पर रोजगार के साधन उपलब्ध हो. इसके साथ ही आगामी रविवार 12 दिसंबर को सभी किसानों से अपने-अपने गांव में ही स्व. शरद जोशी का स्मृति दिवस उत्साहपूर्ण ढंग से मनाने का आवाहन किया गया है.
पत्रवार्ता में कहा गया कि, कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए विगत दो वर्षों से स्व. शरद जोशी के स्मृति दिवस पर सार्वजनिक एवं सामुहिक तौर पर कोई बडा आयोजन नहीं किया जा रहा, बल्कि उनके प्रति आस्था रखनेवाले किसानों द्वारा गांव-गांव में प्रति वर्ष उनका स्मृतिदिवस मनाया जाता है. इस पत्रवार्ता में शेतकरी संगठन के राजाभाउ पुसदेकर, धनराज गोटे, पुरूषोत्तम पीपरे, साहेबराव इंगले व ज्ञानेश्वर टिपरे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button