अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कल मुंबई में होगा दिव्यांग कल्याण मंत्रालय शुरु

सीएम एकनाथ शिंदे के हाथों होगा शुभारंभ

* मुंबई विवि के दीक्षांत सभागृह में उद्घटन समारोह
* पूर्व राज्यमंत्री बच्चू कडू ने दी जानकारी
मुंबई./दि.2 – हाल ही में राज्य सरकार ने महाराष्ट्र में स्वतंत्र रुप से दिव्यांग कल्याण मंत्रालय शुरु किये जाने की घोषणा की थी और अब यह मंत्रालय कल 3 दिसंबर को विश्व दिव्यांग दिवस के उपलक्ष्य में शुरु होने जा रहा है. इस मंत्रालय का अधिकारिक उद्घाटन कल 3 दिसंबर को अपरान्ह 3 बजे मुंबई विद्यापीठ के दीक्षांत समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्बारा किया जाएगा. इस आशय की जानकारी पूर्व राज्यमंत्री व अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बच्चू कडू द्बारा दी गई.
उल्लेखनीय है कि, राज्य में दिव्यांगजनों हेतु स्वतंत्र मंत्रालय हो, इसके लिए पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चू कडू विगत लंबे समय से कार्यरत थे और सरकार द्बारा स्वतंत्र रुप से दिव्यांग मंत्रालय गठित किये जाने को पूर्व राज्यमंत्री बच्चू कडू के प्रयासों की सफलता माना जा रहा है. ऐसे में कल इस मंत्रालय के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ पूर्व राज्यमंत्री बच्चू कडू भी विशेष रुप से उपस्थित रहने वाले है.
अपने प्रयासों को मिली सफलता से उत्साहित पूर्व राज्यमंत्री बच्चू कडू ने अमरावती मंडल के साथ विशेष तौर पर बातचीत करते हुए बताया कि, इस दिव्यांग कल्याण मंत्रालय के लिए 180 करोड रुपए के प्रशासकीय बजट को मान्यता दी गई है तथा 2006 पदों पर भरती की जाएगी. इसके अलावा मंत्रालय के जरिए दिव्यांगों के कल्याण हेतु चलाई जाने वाली विभिन्न योजनाओं के लिए भी सरकार द्बारा आवश्यक निधि का प्रावधान किया जाएगा.
bachhu-kadu-amravati-mandal
* फिलहाल मंत्री पद को लेकर कोई बात नहीं
इस समय जब विधायक बच्चू कडू से यह पूछा गया कि, क्या कल दिव्यांग कल्याण मंत्रालय के शुभारंभ अवसर पर वे इस मंत्रालय के पहले मंत्री के तौर पर मंत्री पद की शपथ लेने जा रहे है, तो विधायक बच्चू कडू ने बात को हंसी में टालते हुए कहा कि, फिलहाल इस बारे में कुछ भी तय नहीं है और कल की कल देखी जाएगी.

Related Articles

Back to top button