अमरावतीमुख्य समाचार

कल जिलाधीश कार्यालय के सामने अभाविप का धरना आंदोलन

विदर्भ प्रांत मंत्री अखिलेश भारतीय ने प्रेस वार्ता में दी जानकारी

* विद्यार्थियों से किया आंदोलन में शामिल होने का आवाहन
अमरावती/ दि.16– राज्य सरकार व्दारा 18 दिसंबर को शीत कालीन अधिवेशन में विद्यापीठ क्षेत्र में हस्तक्षेप कर कानून में बदलाव किया. जिसके खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से विदर्भ प्रांत में विद्यापीठ स्वायत्तता बचाव आंदोलन 3 फरवरी से किया गया. इस आंदोलन के दरमियान 10 हजार से अधिक विद्यार्थियों के हस्ताक्षर लिए गए तथा 9 फरवरी को विदर्भ की सभी 41 तहसीलों में तहसील कार्यालय के समक्ष धरना अांदोलन कर तहसीलदार को निवेदन सौंपे गए थे.
अभाविप व्दारा किए गए हस्ताक्षर आंदोलन को विद्यार्थियों व्दारा उत्स्फूर्त प्रतिसाद दिया गया. ऐसी जानकारी स्थानीय पत्रकार भवन में आयोजित पत्रकार परिषद में अभाविप पदाधिकारियों व्दारा दी गई. पत्रकार परिषद में अभाविप व्दारा बताया गया कि विद्यापीठ स्वायत्तता बचाव आदोंलन का अगला चरण कल जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना आंदोलन कर किया जाएगा और 25 फरवरी को विद्यापीठ परिसर में दूसरे चरण का आंदोलन किया जाएगा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विदर्भ प्रांत मंत्री अखिलेश भारतीय ने सभी विद्यार्थियों आवाहन करते हुए कहा कि विद्यापीठ कानून में बदलाव की वजह से बडे प्रमाण में भ्रष्टाचार होगा साथ ही राजकीय हस्तक्षेप भी बढेगा इसका दुष्परिणाम शैक्षणिक गुणवत्ता पर होगा और विद्यार्थियों का नुकसान भी होगा.
इस कानून का निषेध व्यक्त करने हेतु कल 17 फरवरी को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना आंदोलन किया जाएगा. जिसमें विदर्भ से ज्यादा से ज्यादा संख्या में विद्यार्थी शामिल होकर काले कानून का निषेध व्यक्त करे ऐसा पत्रकर परिषद में अभाविप व्दारा आवाहन किया गया है. पत्रकार परिषद में विदर्भ प्रांत मंत्री अखिलेश भारतीय, महानगर मंत्री चिन्मय भागवत, महानगर संहमंत्री तन्वी माथने, महानगर संगठन मंत्री समर्थ रागीट उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button