अमरावती

तोंगलाबाद की जि.प. शाला अंतर्राष्ट्रीय दर्जे की बनेगी : राज्यमंत्री कडू

राज्य की जि.प. शाला की प्रगति हेतु कृति लेखाजोखा तैयार

दर्यापुर/दि.5– राज्य की जिला परिषद की शाला का शैक्षणिक दर्जा सुधारने के लिए शालेय शिक्षण विभाग की ओर से दो वर्षों से प्रयास शुरु रहने के साथ ही शहर की अंग्रेजी माध्यम के साथ ही जिला परिषद की शाला की प्रगति हो, इसके लिए कृति लेखाजोखा तैयार होकर, इसके साथ ही तोंगराबाद की जिला परिषद की स्कूल अंतर्राष्ट्रीय दर्जे की बनवाने का प्रतिपादन राज्य के शालेय शिक्षण राज्यमंत्री बच्चू कडू ने रविवार को किया. उन्होंने दर्यापुर तहसील के तोंगलाबाद की जिला परिषद प्राथमिक शाला को सदिच्छा भेंट दी, इस समय वे बोल रहे थे.
मंत्री कडू ने कहा कि तोंगलाबाद की जिला परिषद की स्कूल की प्रगति यह कौतुकास्पद है. इस स्कूल का आदर्श राज्य की अन्य शालाओं को लेना चाहिए, इसके लिए यह शाला अंतर्राष्ट्रीय दर्जे का मॉडल बनवाने की बात उन्होंने कही. जि.प. शाला व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष मनीष बावणेर की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रुप में बुलढाणा जिला क्रीड़ा अधिकारी गणेश जाधवस दर्यापुर पं.स. के गटविकास अधिकारी बालासाहब रायबोले, गटशिक्षणाधिकारी वीरेन्द्र तराल, जिला बैंक के संचालक शशिकांत मंगले, प्रहार सेवक बल्लू जवंजाल, योगेश मानकर, ग्रापं सरपंच वैशाली पानझाडे, उपसरपंच सुभाष जऊलकर, सचिव विलास यादव आदि उपस्थित थे.
इस समय जिला क्रीड़ा अधिकारी गणेश जाधव,प्रा. निलेश जलमकर, प्रा. डा2. देवलाल आठवले व छात्रा प्रितिका जऊलकर व पार्थ ठाकरे ने अपने विचार व्यक्त किए. इस समय राज्यमंत्री बच्चू कडू की माताश्री स्व. इंदिराबाई बाबाराव कडू व जिला क्रीड़ा अधिकारी गणेश जाधव की माताश्री स्व. इंदिराबाई ओंकारराव जाधव की स्मृति में जिला परिषद स्कूल को 1 लाख रुपए दान किये गए.
कार्यक्रम में स्कूल की दिव्यांग छात्रा वैष्णवी चव्हाण ने जिलास्तरीय गायन स्पर्धा में तृतीय क्रमांक हासिल करने निमित्त उसका व कोविड काल में शाला बंद शिक्षण शुरु यह उपक्रम सफल करने वाले शाला के शिक्षकमित्र महिमा पानझाडे, श्वेता चौरपगार, दीपाली मानकर, राधा काले, अश्विनी मेहरे का सत्कार किया गया. कार्यक्रम का प्रास्ताविक जि.प. शाला के मुख्याध्यापक नंदकुमार रायबोले ने व संचालन शिक्षणतज्ञ धनंजय देशमुख ने एवं आभार प्रदर्शन शिक्षिका तेजस्विनी अटालकर ने किया. कार्यक्रम की सफलतार्थ जि.प. शाला व्यवस्थापन समिति, विद्यार्थी, शिक्षकमित्र, ग्रामपंचायत कार्यालय व गांववासियों ने परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button