अमरावती

विवाह का झांसा देकर महिला पर अत्याचार

मंगरुल दस्तगिर थाना क्षेत्र की घटना

धामणगांव रेल्वे/दि.14– अपने पति से अलग रहने वाली महिला को उसके साथ विवाह करने का झांसा देते हुए एक व्यक्ति ने उसके साथ दिखावे के लिए मंदिर में शादी की और उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाते हुए बाद में शादी की बात से मुकर गया. वहीं महिला द्बारा शादी के लिए दबाव बनाने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी. इस मामले में महिला की शिकायत के आधार पर मंगरुल दस्तगिर पुलिस ने उमेश शालिकराम काले (35) को विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया.

इस संदर्भ में मिली शिकायत के आधार पर 36 वर्षीय पीडित महिला विगत करीब 15 वर्षों से अपने पति से अलग रह रही है और उसे पहले पति से 21 व 17 वर्ष की आयु वाले 2 बेटे है. जिसमें से एक बेटा खेती-किसानी का काम करता है. जहां पर उसके साथ काम करने वाले उमेश काले का हमेशा ही उसके घर पर आना-जाना था. जिसके चलते उक्त महिला व उमेश काले की जान-पहचान हो गई और दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए. पश्चात उमेश काले ने एक दिन उक्त महिला को घर में अकेला पाकर उसके समक्ष अपने साथ विवाह करने का प्रस्ताव रखा और उसे नया घर बनाकर देने की बात भी कहीं. जिसे लेकर हामी भरने के बाद उमेश अक्सर उक्त महिला के घर पर आया करता था और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया करता था.

इस बीच महिला द्बारा तगादा लगाए जाने पर उमेश उसे 26 मार्च 2023 को वर्धा जिले के आर्वी स्थित कोटेश्वर मंदिर लेकर गया. जहां पर दोनों ने विवाह कर लिया. जिसके पश्चात दोनों कुछ दिनों तक पति-पत्नी की तरह साथ रहने लगे. परंतु विगत जून माह के दौरान उमेश अपनी मां के यहां जाने की बात कहकर निकला और उसके बाद वापिस ही नहीं लौटा. ऐसे में पीडित महिला ने उमेश के घर जाकर पूछताछ की, तो पता चला कि, वह अपनी मां के घर पहुंचा ही नहीं था. ऐसे में उक्त महिला ने मंगरुल दस्तगिर थाने मेें उमेश की गुमशुदगी को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई. वहीं कुछ दिन पहले उक्त महिला को अचानक ही अपने गांव में उमेश काले दिखाई दिया. तो उसने उससे बातचीत व पूछताछ करने का प्रयास किया, तो उमेश ने उसे लगभग पहचानने से इंकार कर दिया. साथ ही वह उक्त महिला के साथ की गई शादी की बात से भी मुकर गया और उसने इस बात को लेकर कोई भी हंगामा मचाने पर उक्त महिला को जान से मार देने की धमकी भी दी. जिसके बाद पीडित महिला ने मंगरुल दस्तगिर थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई. जिसके आधार पर पुलिस ने दुराचार व धमकी संबंधित धाराओं के तहत अपराध दर्ज करते हुए उमेश काले को अपनी हिरासत में लिया.

Related Articles

Back to top button