अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आज 5 अब तक कुल 10 नामांकन दाखिल

अब तक 136 लोगों ने 210 नामांकन उठाए

अमरावती/दि.02– अमरावती लोकसभा सीट के लिए नामांकन उठाने और दाखिल करने की तारीख समाप्त होने के दो दिन पहले यानि आज दोपहर तीन बजे तक अब तक कुल 136 लोगों ने 210 नामांकन पत्र उठाए है. आज दोपहर तीन बजे तक आज पांच नामांकन दाखिल किए गए. इस तरह अमरावती लोकसभा के लिए कुल 10 नामांकन दाखिल किए जा चुके है.

अमरावती लोकसभा सीट के लिए 4 अप्रेल तक नामांकन उठाने और भरने की तारीख है. अब तक नामांकन उठाने वालों की भीड लगी रही, लेकिन केवल 10 ही नामांकन भरे गए है. कल और परसों नामांकन दाखिल करने वालों की अच्छी खासी गर्दी रहेगी. कल दिनेश बूब, डॉ. राजेन्द्र गवई और परसों नवनीत राणा अपना नामांकन अर्ज दाखिल करेगी. वंचित बहुजन आघाडी की प्राजक्ता पिल्लेवार भी इन दो दिनों में नामांकन दाखिल करेगी. हालांकि वंचित बहुजन आघाडी के नेताओं की आज रात महत्वपूर्ण बैठक है जिसमें कोई और फैसला भी लिया जा सकता है. आज रिपब्लिकन सेना के मुखिया आनंदराज आंबेडकर ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. दिगंबर भगत, गौतम इंगले, प्रवीण गाढवे, अनंता इंगले ने भी नामांकन पर्चा दाखिल किया है.

500 कर्मचारियों की छुट्टी मंजुर होगी
आज एक चुनाव अधिकारी ने दैनिक अमरावती मंडल को बताया कि अमरावती जिले की आठों विधानसभाओं में कुल 13,500 अधिकारी और कर्मचारी चुनावी ड्युटी पर तैनात किए जाने वाले है. इन्हें पहले दौर की ट्रेनिंग प्रदान कर दी गई.
ट्रेनिंग के दौरान अनुपस्थित और चुनावी ड्युटी से खुद को दुर रखने के लिए कुल 954 आवेदन मिले थे. इन सभी को शोकॉज दिया गया था. शोकॉज के उत्तर मिल चुके है. कुछ की डबल ड्युटी लगा दी गयी थी. कुछ कर्मचारी अधिकारी गंभीर बिमारी के मरीज है. कुछ महिला कर्मचारी गर्भवती है और कुछ कर्मचारियों के यहां 26 अप्रेल को खुद की अथवा बेटा-बेटी की शादी है. इस हिसाब से लगभग 500 कर्मचारियों की छुट्टीयां मंजुर हो सकती है. परसों चुनावी ड्युटी पर तैनात लोगों के लिए दुसरी ट्रेनिंग का आदेश जारी होगा.

अभी मैदान की बुकिंग नहीं
आज चुनाव विभाग ने दैनिक अमरावती मंडल को बताया कि 8 तारीख के बाद सभा और अन्य चुनावी प्रचार के लिए सार्वजनिक मैदान की बुकिंग प्रारंभ होगी. अब तक रैली, गाडियां तथा बूथ इत्यादि के लिए कुल 11 अनुमतियां प्रदान की गई है. जिसमें से 3 कॉग्रेस, 3 भाजपा, 2 प्रहार व 3 अन्य है.

Related Articles

Back to top button