अमरावती

शिवसृष्टि में स्कॉयवॉक बानने को लेकर पर्यटन मंत्री ठाकरे सकारात्मक

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने की चर्चा, मिलेगी निधि

अमरावती/दि.8 – शहर के शिवटेकडी पर पूर्व नियोजित शिवसृष्टि, वडाली तालाब विकास व सौंदर्यीकरण, हिंदू हृदय सम्राट शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे पर्यटन उद्यान तथा श्रीक्षेत्र कौंडण्यपुर, चिखलदरा के विश्वस्तरीय स्कॉयवॉक, राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज, संत गाडगेबाबा के स्पर्श से पुनीत विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों के विकास के लिए जरुरी निधि प्राप्त करने के लिए राज्य के पर्यटन व पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने सकारात्मक रवैया दर्शाया है. अमरावती जिला पर्यटन की दृष्टि से विकसित होने को इससे गति मिलेगी. इस आशय का प्रतिपादन महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने किया. उनके मुताबिक पर्यटन विकास के लिए समुचित मात्रा में निधि देने की तैयारी मंत्री आदित्य ठाकरे ने दर्शायी. इससे जिले के पर्यटन विकास को गति मिलने वाली है.
उक्त विभिन्न प्रकल्पों के मामले में जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने सोमवार को पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे से मुलाकात की. विधायक बलवंत वानखडे, महापालिका गुट नेता दिनेश बुब उपस्थित थे. सर्वांगीण पर्यटन तथा पर्यावरण के बारे में महत्वपूर्ण चर्चा की गई. जिले के पर्यटन विकास प्रकल्पों के लिए निधि उपलब्ध कराने का भरोसा मंत्री आदित्य ठाकरे ने दिलाया. तुकडोजी महाराज विकास प्रारुप, संत गाडगेबाबा विकास प्रारुप के शेष कामों को गति देने के लिए तत्काल निधि उपलब्ध कराई जाएगी. यह काम शीघ्र ही पूरा करने में मदद मिलने का विश्वास पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने जताया.

शिवसृष्टि के लिए मिले 30 लाख

शहर की मध्य वस्ती में शिवटेकडी है. उस स्थान पर शिवसृष्टि निर्माण प्रस्तावित है. इस बारे में तीन करोड रुपए की निधि मंजूर है. इसमें पहले चरण में 30 लाख की निधि प्राप्त हुई है. शेष निधि भी शीघ्र ही उपलब्ध कराई जाएगी. वडाली के ब्रिटिशकालीन तालाब के स्थान पर उद्यान विकसित है. इससे सटकर बांबू गार्डन पर्यटन स्थल है. एसआरपी कैम्प, वन विभाग व महापालिका की जमीन प्राकृतिक संसाधन से परिपूर्ण रहने वाले दो तालाब व प्राकृतिक सुंदरता वाले भूभाग पर हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे पर्यटन उद्यान बनाने का नियोजन किया गया था. इसके लिए निधि की मांग पालकमंत्री ने की. इस काम को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. चिखलदरा के स्कॉयवॉक को भी पूरा करने की मांग की. जिसके सर्वांगीण विकास के लिए महाविकास आघाडी सरकार से कटीबद्ध रहने की बात कही है.

Related Articles

Back to top button