अमरावती

सिर पर चट्टान गिरकर पर्यटक युवक की मौत

धारखोरा की घटना

* धारखोरा की घटना
अमरावती /दि.17- अपने दोस्तों के मध्यप्रदेश की सीमा में स्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल धारखोरा पर घुमने-फिरने गए एक युवक के सिर पर अचानक ही पहाड से चट्टाननुमा पत्थर आकर गिर पडा. जिसमें गंभीर रुप से घायल हुए युवक को इलाज हेतु तुरंत ही अमरावती के अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया. जहां पर विनय महेंद्र बोरेकर (23, नरसरी, तह. अचलपुर) नामक युवक की बुधवार की शाम इलाज के दौरान मौत हो गई.
जानकारी के मुताबिक पेशे से फोटोग्राफर रहने वाला महेंद्र बोरेकर अपने कुछ दोस्तों के साथ परतवाडा से धारणी मार्ग पर बेलखेडा से कुछ ही दूरी पर मध्यप्रदेश की सीमा में स्थित धारखोरा के झरने पर घुमने-फिरने के लिहाज से गया था. जहां पर विनय अपने दोस्तों के साथ ही प्राकृतिक नजारों की फोटोग्राफी कर रहा था. इसी समय विनय का पांव फिसला और ठीक इसी वक्त पहाडी चट्टान फिसलकर विनय के सिर पर आकर गिरी. जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया. पश्चात उसे तुरंत ही अमरावती के अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया. परंतु बुधवार की शाम विनय की इलाज के दौरान मौत हो गई.

* धारखोरा पर अक्सर होते है हादसे
उल्लेखनीय है कि, बारिश के मौसम दौरान सैकडों फुट की उंचाई से गिरने वाले धारखोरा के झरने को देखते हुए प्रतिवर्ष बारिश के सीजन में हजारों पर्यटक धारखोरा पहुंचते है. चिखलदरा व धारणी परिसर के साथ ही मध्यप्रदेश की सीमा में स्थित धारखोरा का झरना काफी विख्यात है. परंतु पहाडी रास्ते और चट्टान फिसलने जैसी घटनाओं की वजह से यहां पर अक्सर ही हादसे घटित होते है. गत वर्ष भी चिचाटी के झरने पर एक शालेय विद्यार्थी की मौत हुई थी. वहीं धारखोरा के झरने पर भी इससे पहले कई प्राणघातक हादसे घटित हो चुके है.

Related Articles

Back to top button