अमरावती

रेती तस्करी करते ट्रैक्टर पकडा

4.6 लाख के माल के साथ आरोपी गिरफ्तार

* धारणी पुलिस की कार्रवाई से मची खलबली
अमरावती/ दि.17– धारणी पुलिस के दल ने गुप्त सूचना के आधार पर दिया गांव के घाट से रेती चुराते एक ट्रैक्टर ट्राली पकडा. पुलिस ने योगेश गिरी नामक आरोपी को गिरफ्तार करते हुए रेती समेत ट्रैक्टर ट्राली ऐसे 4 लाख 6 हजार 200 रुपयों का माल पकडा.
जानकारी के अनुसार दिया गांव के रेती घाट से अवैध तरीके से रेती का उत्खनन कर रेती तस्करी की जा रही है, ऐसी जानकारी मिलते ही पुलिस के दल ने छापा मारकर रेती चुराकर ले जाते दो ट्रैक्टर ट्राली बरामद किया. जिसकी कीमत 4 लाख 6 हजार 200 रुपए बताई गई है. पुलिस ने योगेश रामगिरी (38) को गिरफ्तार कर धारा 309 के तहत अपराध दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरु की है.
इसके अलावा मोखा चिचघाट स्थित सिपना नदी के रेती का भंडारण और ठेका खत्म होने के बाद भी यहां से अवैध तरीके से रेती का उत्खनन किया जा रहा है. यहां से रोजाना सुबह सबेरे 20 से 25 वाहनों में रेती चुराकर दूसरी जगह भंडारण किया जा रहा है. इस बारे में पटवारी और संबंधित अधिकारियों को पूरी तरह से जानकारी होने के बाद भी शायद जानबुझकर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही है. इस ओर वरिष्ठ अधिकारी ध्यान देकर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रेती तस्करी पर पाबंदी लगाकर लाखों रुपए डूबने वाला सरकारी राजस्व बचाएं, ऐसी मांग सामाजिक कार्यकर्ताओं व्दारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button