अमरावती

विधायक बलवंत वानखडे के वाहन से ट्रैक्टर को टक्कर

सेवा सहकारी सोसायटी के अध्यक्ष की मौके पर ही मौत

* हादसे में 6 मजदूर घायल, 2 की हालत चिंताजनक
* बीती शाम लखापुर फाटे के पास हुआ हादसा

दर्यापुर /दि.23– यहां से करीब 10 किमी की दूरी पर लखापुर फाटे के पास बीती शाम क्षेत्र की विधायक बलवंत वानखडे के वाहन द्वारा एक ट्रैक्टर को जोरदार टक्कर मार दिये जाने के चलते ट्रैक्टर चला रहे किसान तथा सेवा सहकारी सोसायटी क्रमांक-6 के अध्यक्ष मोहम्मद खालिक मोहम्मद अमजद (55, दर्यापुर) की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं इस हादसे में ट्रैक्टर में सवार 6 मजदूर गंभीर रुप से घायल हुए है. जिसमें से 2 लोगों की स्थिति चिंताजनक रहने के चलते उन्हेंं जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के वक्त विधायक बलवंत वानखडे अपने वाहन में सवार नहीं थे, बल्कि अपने वाहन के सामने चल रहे पूर्व मंत्री व विधायक यशोमति ठाकुर के साथ उनके वाहन में सवार होकर अमरावती की ओर आ रहे थे.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक दर्यापुर शहर में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने हेतु विधायक यशोमति ठाकुर दर्यापुर पहुंची थी. इस समय उनके साथ विधायक बलवंत वानखडे व अन्य कांग्रेस पदाधिकारी भी उपस्थित थे. कार्यक्रम निपटने के बाद विधायक यशोमति ठाकुर का काफिला अमरावती जाने के लिए निकला, तो क्षेत्र के विधायक बलवंत वानखडे भी पूर्व मंत्री व विधायक यशोमति ठाकुर के साथ उनके वाहन में सवार हो गये. वहीं विधायक वानखडे का वाहन पीछे ही आ रहा था. इसी दौरान दर्यापुर निवासी किसान व सेवा सहकारी सोसायटी क्रमांक-6 के अध्यक्ष मोहम्मद खालिक अपने खेत में कपास की बुनाई करने के बाद कपास को ट्रैक्टर में लादकर दर्यापुर की ओर आ रहे थे. इस समय खेत में काम करने वाले मजदूर भी ट्रैक्टर में सवार थे. लखापुर फाटे के पास इस ट्रैक्टर को विधायक बलवंत वानखडे के वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी. यह भिडंत इतनी जबर्दस्त थी कि, विधायक बलवंत वानखडे के वाहन का अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया. वहीं ट्रैक्टर के अगले हिस्से में बैठे खेत मालिक मोहम्मद खालिक मोहम्मद अमजद की मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा ट्रैक्टर में सवार सुरेश श्यामराव सावले (50, समता नगर), विमला जानराव राउत (50, टाटा नगर) को काफी गंभीर चोटे आयी है. जिनकी हालत चिंताजनक रहने के चलते इन दोनों को जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इस हादसे में घायल संगीता संजय नांदने (35), नीता उमेश सावले (35), संजय सुरेश इंगले (55), लक्ष्मी गोपाल चव्हाण (45) को उपजिला अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया. हादसे की सूचना मिलते ही येवदा पुलिस का दल तुरंत मौके पर पहुंचा तथा घटनास्थल का पंचनामा करते हुए मामले की जांच शुरु की गई.

* बडे भाई की मौत की खबर सुनकर छोटे भाई ने तोडा दम
इसी बीच एक और दुखद खबर सामने आयी है. जिसके मुताबिक गत रोज विधायक वानखडे के वाहन द्वारा मारी गई टक्कर के चलते हादसे का शिकार हुए मो. खालिक के छोटे भाई मो. जाहीद मो. अमजद की भी अपने बडे भाई के मौत की खबर सुनकर इसका सदमा बर्दाश्त नहीं हो जाने की वजह से मौत हो गई. पता चला है कि, मो. जाहीद पक्षाघात यानि पैरालिसिस की बीमारी से पीडित थे और उन्हें इलाज के लिए अमरावती के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां पर विगत कई दिनों से उनका इलाज चल रहा था. इलाज जारी रहने के दौरान ही मो. जाहिद को अपने बडे भाई मो. खालिक की सडक हादसे में मौत हो जाने की जानकारी मिली, तो यह सदमा बर्दाश्त नहीं होने के चलते कुछ ही देर के भीतर मो. जाहीद ने भी अस्पताल में दम तोड दिया. ऐसे में कुछ ही घंटों के अंतराल के भीतर एक ही परिवार में एकसाथ दो भाईयों की मौत हो जाने के चलते परिवार पर दुखों का पहाड टूट पडा है. जसके चलते पूरे परिसर में शोक की लहर व्याप्त है.

Related Articles

Back to top button