अमरावती

व्यापारियों को अब कोरोना जांच रिपोर्ट का इंतजार

मनपा व जिला प्रशासन ने करवाई आरटीपीसीआर जांच

अमरावती/दि.16 – शहर के व्यापारियों और उनके प्रतिष्ठान मेें कार्यरत कर्मचारियों द्बारा मनपा व जिला प्रशासन के अनुरोध पर अपनी कोरोना जांच करवाई. लगातार तीन दिनों से जांच शिविरों में जिला स्वास्थ्य विभाग द्बारा व्यापारियों की एंटीजन आरटीपीसीआर जांच करवाई जा रही है. किंतु जांच की रिपोर्ट को तीन दिन का समय लगता है. जिसमें अब व्यापारियों को अपनी रिपोर्ट का इंतजार है शनिवार से लेकर सोमवार तक विविध स्थानों पर व्यापारियों द्बारा कोरोना की जांच करवाई गई थी. जिसमें पॉजीटिव आनेवाले व्यापारियों की संख्या फिलहाल नगण्य है.
मनपा व जिला प्रशासन द्बारा दिए गए कोरोना जांच के आदेश को लेकर व्यापार क्षेत्र में भागदौड मच गई थी यह कोई नई बात नहीं है. टैक्स वसूली हो या फिर जीएसटी की वसूली तब भी व्यापारियों में भागदौड देखी जा सकती है. किंतु इस बार भागदौड का कारण भले ही अलग था किंतु भागदौड उसी प्रकार दिखाई दी. शहर में जितनी भीड सडको पर दिखाई नहीं दे रही उससे अधिक भीड जांच केंद्रो पर देखने को मिल रही है.
शहर में मनपा व जिला प्रशासन की मदद से व्यापारियों के लिए कोरोना जांच केंद्रों का आयोजन किया जा रहा है. वैसे तो एंटीजन जांच को प्राथमिकता देने वाले स्वास्थ्य विभाग द्बारा अब शासन के आदेश के चलते इन व्यापारियों का आरटीपीसीआर टेस्ट भी किया जा रहा है. शासन और प्रशासन की माने तो अगर कोई व्यक्ति आरटीपीसीआर टेस्ट करवाता है तो उसे परिणाम के लिए तीन दिन तक इंतजार करना पडता है. शहर में बिजीलैंड, सिटीलैंड, माहेश्वरी भवन जांच केंद्रो पर जिन व्यापारियों ने जांच की थी उनकी रिपोर्ट आने में अब तीन दिन का समय लगेगा.
जांच के तीन दिन पश्चात कितने लोग कोरोना पॉजीटिव आए है इसका खुलासा हो पाएगा. फिलहाल रिपोर्ट आने को समय बाकी है जिसको लेकर व्यापारी वर्ग में डर देखा जा रहा है. फिलहाल भले ही व्यापारी प्रतिष्ठानों में कोरोना ने एंट्री नहीं की लेकिन रिपोर्ट के पश्चात व्यापारी क्षेत्र के पॉजीटिव व्यक्तियों की संख्या इस क्षेत्र में कार्यरत लोगों की चिंता बढाती है या फिर कम करती है यह देखना होगा फिलहाल व्यापारियों को अपनी जांच रिपोर्ट का इंतजार है.

Related Articles

Back to top button