अमरावतीमहाराष्ट्र

व्यापारियों ने मार्केट बंद रख किया वोटिंग

प्रजातंत्र के प्रहरी

अमरावती/दि.26– सिटीलैंड, बिजीलैंड, ड्रीम्जलैंड सहित अनेक थोक और फुटकर व्यापारियों ने लोकसभा चुनाव के मतदान हेतु मार्केट बंद रखा. वोटिंग में उत्साह से भाग लिया. व्यापारियों में वोटिंग को लेकर उत्साह दिखाई दिया. अमरावती मंडल के संवाददाताओं ने शहर में अनेक भागों में देखा कि पहले मतदान, फिर जलपान घोषणा का भी व्यापक असर हुआ है. लोगों ने सुबह बदरीले मौसम में बूथ के बाहर कतारे लगाकर सर्वप्रथम राष्ट्रीय कर्तव्य निभाया.

* सराफा और दवा मार्केट बंद
सराफा व्यापारी असो. के अध्यक्ष राजेंद्र भंसाली और स्वर्णकार संघ जिलाध्यक्ष अजय तीनखेडे ने बताया कि मतदान के लिए आज सभी दुकानें बंद रखी गई. असो. ने बाकायदा कार्यकारिणी बैठक में निर्णय लेकर आज मार्केट बंद रखते हुए अपने परिजनों के साथ वोट डाले और कर्मचारियों, कारागीरों को भी मतदान करने की सुविधा दी. केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट असो. के अध्यक्ष सौरभ मालानी ने भी बताया कि होलसेल दवा बाजार आज पूरे दिन बंद रखा गया ताकि कर्मचारियों को भी वोट डालने का राष्ट्रीय कर्तव्य निभाने समय मिल सके. स्वयं मालानी, सचिव राजा लालवानी, उपाध्यक्ष मनोज डफले ने वोट डालने के बाद लोगों को वोटिंग के लिए प्रेरित किया.

* तखतमल स्टेट व्यापारी संघ
तखतमल स्टेट व्यापारी संघ ने मार्केट भले ही खुला रखा. किंतु व्यापारी हो या दुकान के कर्मचारी वोट डाले बगैर उन्हें मार्केट में एन्ट्री नहीं थी. कर्मचारियों को मतदान के लिए छूट दी गई. जवाहर रोड पर वोटिंग का उत्साह दिखाई दिया. वोट डालने के बाद तर्जनी दिखाते हुए लोग एक दूसरे के फोटो ले रहे थे. सोशल मीडिया पर दिनभर वोटिंग सेल्फी छाई रही.

* अनेक असो. ने दी छूट
मेटल मर्चंट असो., सराफा गलाईवाला असो. होलसेल अनाज मार्केट असो. सक्करसाथ ने भी अपने यहां के कर्मचारियों को वोटिंग के लिए छूट दी. उसी प्रकार व्यापारियों में भी वोटिंग के लिए उत्साह दिखाई दिया. आपस में कौन से प्रत्याशी का जोर है, इसकी चर्चा भी अनेक चौक पर खूब चली.

Related Articles

Back to top button