अन्य शहरअमरावती

दर्यापुर में मुख्य रास्ते पर आवारा मवेशियों से यातायात बाधित

नगरपालिका प्रशासन की अनदेखी

दर्यापुर/दि.3- शहर के प्रमुख रास्ते के बीचोबीच आवारा मवेशी घंटों खड़े रहकर दुर्घटनाओं को न्यौता दे रहे हैं. आवारा पशुओं के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को टालने के लिए स्थानीय नगर परिषद प्रशासन द्वारा विशेष अभियान चलाकर बंदोबस्त करने की मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.
दर्यापुर शहर के बसस्थानक परिसर, गांधी चौक, जयस्तंभ चौक, शेतकरी सदन, तहसील रोड, साईनगर चौक व निजी अस्पताल, शाला-महाविद्यालयों के पास के रास्ते व प्रमुख भीड़भाड़ वाले स्थान पर आवारा मवेशियों ने अपना ठिकाना बना रखा है. रास्ते के बीचोबीच घंटों बैठे मवेशियों के कारण वाहनधारक, पैदल व स्कूली विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यातायात पुलिस कर्मचारी उन मवेशियों के पास से रास्ता निकालकर आगे जाते हैं लेकिन उन्हें हटाते नहीं. दरमियान गैरजिम्मेदार पशु पालकों के इन आवारा मवेशियों को ले जाने की जिम्मेदारी पालिका प्रशासन की होने से संबंधित अधिकारियों द्वारा कार्रवाई की जाए. ऐसी मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है. पालिका ने इस काम के लिए कुछ कर्मचारियों को भी नियुक्त किया है. बावजूद सिके पालिका द्वारा इस ओर अनदेखी की जा रही है. जिसके चलते पालिका प्रशासन ने इस बाबत तत्काल कार्रवाई कर योजना बनाने व इन आवारा मवेसियों का बंदोबस्त करने की मांग खरीदी विक्री संस्था के संचालक प्रभाकर कोरपे, पूर्व नगरसेवक एड. संतोष कोल्हे, किरण गावंडे सहित नागरिकों ने की है.
आवारा मवेशियों को पकड़ने अभियान चलाया जाएगा
शहर के रास्तों पर आवारा मवेशियों को पकड़ने हेतु आगामी दो-चार दिनों में अभियान चलाया जाएगा. इन आवारा मवेशियों को पकड़कर पशुपालकों से जुर्माना वसुल कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए संबंधित पशु मालिक भी अपने मवेशी रास्ते पर न छोड़ते हुए प्रशासन को सहयोग करें.
– नंदू परलकर, मुख्याधिकारी तथा प्रशासक न. प. दर्यापुर

Related Articles

Back to top button