अमरावतीमहाराष्ट्र

ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होने से परतवाडा-इंदौर मार्ग का घंटो तक रहा यातायात ठप

बिहाली के पास हुआ हादसा, दो दिन में दूसरी दुर्घटना

परतवाडा /दि. 5– परतवाडा-सेमाडोह-धारणी-इंदौर आंतरराज्य महामार्ग पर फिर से बिहाली के पास मालवाहक ट्रक सडक से नीचे उतरने से मार्ग का यातायात ठप हो गया. घंटो तक यातायात ठप रहने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारे लग गई थी. बुधवार को भी मालवाहक ट्रक सडक किनारे पलटी होने से यातायात ठप हो गया था.
परतवाडा से इंदौर यह आंतरराज्य महामार्ग है. लेकिन देश में सभी ओर जहां महामार्ग का चौडाईकरण हो रहा है, वहीं इस मार्ग की अनदेखी की जा रही है. मेलघाट व्याघ्र प्रकल्प के तहत यह महामार्ग आता रहने से बुरडघाट से हरिसाल तक पहले से भी संकरा मार्ग कर दिया गया. अनेक स्थानों पर गहरे घाट और मोड रहने से दुपहिया सहित एसटी बस व मालवाहक ट्रक चालकों को जान हथेली पर लेकर इस मार्ग से सफर करना पडता है. फिर भी अब तक मार्ग का चौडाईकरण नहीं किया गया है.

* चिखलदरा से फोरलेन मार्ग करें
– आंतरराज्य यह महामार्ग परतवाडा, चिखलदरा, सेमाडोह, धारणी, खंडवा के दौरान फोरलेन करने की मांग पुरानी है.
– सडक का चौडाईकरण होने पर चिखलदरा पर्यटन सहित सेमाडोह पर्यटन स्थल भी विकसित हो सकता है. वैसा प्रस्ताव केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तक पहुंच गया है. लेकिन व्याघ्र प्रकल्प के कारण यह मांग प्रलंबित है.

* कार्यकर्ता भी फंसे, लगा जाम
लोकसभा चुनाव का रणसंग्राम शुरु रहते गुरुवार को अमरावती में नवनीत राणा का नामांकन दाखिल करने के लिए मेलघाट के कार्यकर्ता भी बडी संख्या में अमरावती जा रहे थे. लेकिन इस हादसे के कारण यातायात ठप रहने से वें काफी समय तक अटके रहे. अथक प्रयासो से सडक पर आडे हुए ट्रक के बोरे खाली कर ट्रक को वहां से हटाया गया. पश्चात यातायात सुचारु हुआ.

* इस मार्ग पर अब तक हुई है अनेक दुर्घटना
बुरडघाट से हरिसाल तक हर दिन कहीं न कहीं छोटी-बडी दुर्घटना होती है. महिने में कम से कम 4 से 5 दिन मालवाहक ट्रक सडक से उतरकर खाई में पलटी होना, सडको पर दुर्घटना होना नित्यक्रम हो गया है. इस कारण यह मार्ग जानलेवा हो गया है. दो दिनों में दो हादसे होने से मार्ग का यातायात काफी समय तक ठप हो गया था.

Related Articles

Back to top button