अमरावती

यातायात पुलिस विभाग ने शुुरु किया अभियान

पुराना चालान और वाहनों के दस्तावेज जांचे जा रहे है

अमरावती/ दि.3– यातायात पुलिस विभाग व्दारा विगत समय में वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चलाते हुए ई-चालान थमाया गया था, मगर कई वाहन चालकों ने अब तक चालान तक नहीं भरा. इसपर यातायात पुलिस विभाग व्दारा आज से अभियान शुरु किया गया है. पुराने बकाया चालान और वाहनों के दस्तावेज जांच कर नए चालान बनाए जा रहे हेै.
शहर में नियमों को ताक पर रखकर वाहन चलाए जाते है. जिसकी वजह से आयेदिन सडक दुर्घटनाएं हो रही है. इस वजह से यातायात पुलिस विभाग व्दारा आज से शुरु किये गए अभियान में वाहन चालकों के पास वाहन के दस्तावेज है या नहीं, वाहन चालक ड्राइविंग लाइसेंस के बगैर वाहन तो नहीं चला रहा है, इस बात की तस्सली की जा रही है. जिनके पास संबंधित दस्तावेज न हो उसके खिलाफ चालान काटा जा रहा है. इतना ही नहीं तो इससे पहले ऑनलाइन काटे गए ई-चालान कई वाहन चालकों ने अब तक नहीं भरे, ऐसे वाहनों की जांच कर पुराने चालान भी वसूल किये जा रहे है. इर्विन चौक से यातायात पुलिस विभाग के कार्यालय तक बडे पैमाने में वाहन चालक के दस्तावेज जांचने का अभियान है. इस अभियान के कारण कई वाहन चालकों में घबराहट फैल गई है.

* इतवारा मार्ग का यातायात बिगडा
चित्रा चौक की ओर से चांदनी चौक, नागपुरी गेट मार्ग पर उडानपुल का निर्माण कार्य शुरु है, परंतु निर्माण कार्य काफी धिमी गति से चल रहा है. इस वजह से यहां के रास्ते काफी खराब हो गए है. एक ओर के मार्ग से दोनों ओर का यातायात शुरु होने से यातायात व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है. वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पडता है, घंटों तक इस मार्ग पर जाम लगा रहता है, ऐसी बिकट स्थिति होने के बाद भी यातायात व्यवस्था संभालने के लिए इस मार्ग पर यातायात पुलिस कर्मचारियों को तैनात नहीं किया गया. परिसरवासी इस मार्ग का यातायात सूचारु करने के लिए यातायात पुलिस कर्मचारियों को तैनात करने की मांग कर रहे है.

Related Articles

Back to top button