अमरावती

55 वर्ष से अधिक उम्र के यातायात पुलिस को मिली राहत

मुख्यमंत्री ने दिए पुलिस आयुक्त को महत्वपूर्ण निर्देश

अमरावती/ दि. 19- ग्रीष्मकाल में दोपहर को ड्यूटी करनेवाले पुलिस की सुरक्षा के लिए तथा उन्हें छाया मिलने के लिए कुछ समय के लिए शेड्स तथा पीने का पानी उपलब्ध कर दिया जाए. 55 वर्ष से अधिक उम्र के यातायात पुलिस की रास्ते पर ड्यूटी न लगाए. ऐसे निर्देश मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई के पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर को दिए है. आवश्यकता होने पर मुख्यमंत्री सहायता निधि से अतिरिक्त निधि उपलब्ध कर दिया जायेगा. ऐसा भी उन्होंने स्पष्ट किया.
बुधवार को दोपहर एकनाथ शिंदे ने ठाणे से मुंबई की ओर यात्रा की. इस समय उन्हें भर दोपहर में जगह- जगह ड्यूटी निभाने वाले यातायात पुलिस उन्हें दिखे. इसमें अनेक पुलिस उम्र में बडे होने पर भी भर दोपहर में ड्यूटी करते हुए दिखे. इसके बाद एकनाथ शिंदे ने उनकी स्थिति को देखकर तत्काल मुंबई पुलिस आयुक्त को फोन किया और कहा कि इसके बाद 55 वर्ष से उपर वाले यातायात पुलिस की भर दोपहर में रास्ते पर ड्यूटी न लगाए. ऐसे निर्देश दिए तथा यातायात पुलिस की धूप से सुरक्षा हो. इसके लिए उन्हें ग्रीष्मकाल में जगह- जगह पर छत्री तथा शेडस और पीने के पानी की आपूर्ति की सूचना भी दी.
इसके बाद 55 वर्ष से उपर के यातायात पुलिस को तथा कोई भी बीमारी होने वाले यातायात पुलिस को ग्रीष्मकाल में ड्यूटी करने के लिए नियुक्त न करें. इस सूचना से यातायात पुलिस की सुरक्षा हो. इसके लिए गए सकरात्मक कदम यातायात पुलिस को राहत प्रदान करनेवाले है.

Related Articles

Back to top button