अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सिपना नदी उफान पर रहने से कुछ घंटे रहा यातायात ठप

आसपास के गांव के नागरिक हुए परेशान

* बारिश रुकने के बाद हुआ यातायात सुचारु
धारणी/दि.30 – रविवार रात से धारणी तहसील में मूसलाधार बारिश होने के कारण सोमवार को सभी तरफ जनजीवन अस्तव्यस्त दिखाई दिया. मेलघाट के नदी-नाले एक सप्ताह से लगातार बारिश होने के कारण उफान पर थे. सोमवार को उतावली के निकट सिपना नदी के पुल पर से पानी बहता रहने से करीबन 4 घंटे तक इस मार्ग का यातायात बाधित हो गया था. आसपास के गांव के नागरिकों को नदी में आई इस बाढ के कारण काफी परेशान होना पडा. 4 घंटे बाद जलस्तर कम होने के बाद यातायात पूर्ववत किया गया.
रविवार की रात से ही धारणी तहसील में मूसलाधार बारिश जारी थी. सोमवार को धारणी से 5 किलोमीटर दूरी पर दिया गांव के पास से बहनेवाली सिपना नदी उफान पर थी. उतावली गांव के पास के पुल पर से पानी बहता रहने से यातायात ठप हो गया था. इस कारण 15 गांव का कुछ समय के लिए संपर्क टूट गया था. दिया गांव के पास से बहनेवाले नदी के पुल पर बाढ आने से नदी-किनारे स्थित गांव के नागरिक परेशान हो गए थे. करीबन 4 घंटे बाद बारिश रुकने और बाढ का प्रभाव कम होने के बाद यातायात पूर्ववत हुआ.

* बारिश से 48 मकानों को क्षति
अमरावती जिले में सोमवार तक जोरदार बारिश हुई. पिछले 24 घंटे में 12 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई है. इसमें 48 मकानों को क्षति पहुंचने की जिला प्रशासन द्वारा प्राथमिक जानकारी दी गई है. इसमें अचलपुर तहसील में 4, भातकुली 6, चिखलदरा 1, तिवसा 4, चांदुर बाजार 9, दर्यापुर 5, चांदुर रेलवे 4, धारणी 3, धामणगांव रेलवे 5 और मोर्शी तहसील में 6 मकानों को क्षति पहुंची है.

* बाढ से यह गांव हुए थे प्रभावित
सिपना नदी में आई बाढ के कारण पोहरा, चाकर्दा, गोबरकहू, कारादा, पाटिया, तांगडा, आठनादा, हरदोली, निरगुडी, ढाकरमल, केकदा, भोंडीलावा, वैरागड, कुटंगा, रंगुबेली आदि गांव का कुछ समय के लिए संपर्क टूट गया था. लेकिन 4 घंटे बाद यातायात सुचारु हो जाने से जनजीवन नियमित हो गया.

Related Articles

Back to top button