अमरावती

राजापेठ उडान पुल पर पुन: आवागमन शुरु

शिवजयंती पर सुरक्षा की दृष्टि से बंद किया था आवागमन

अमरावती/दि.21 – राजापेठ उडान पुल पर छत्रपती शिवाजी महाराज का पुतला स्थापित करने से लेकर हटाए जाने तक सरगर्मीयां बनी हुई थी. ऐसे में छत्रपती शिवाजी महाराज जंयती पर कोई अप्र्रिय घटना न घटे इस दृष्टि से गुुरुवार की शाम से ही उडान पुल पर आवागमन बंद कर दिया गया था. शिवजयंती सादगी के साथ मनाने के पश्चात रविवार की देर शाम राजापेठ उडान पुल पर आवागमन पुन: शुरु कर दिया गया.
बता दें कि युवा स्वाभिमान पार्टी व्दारा राजापेठ उडान पुल पर छत्रपती शिवाजी महाराज का पुतला स्थापित किया गया था. किंतु मनपा व्दारा उसे वहां से हटा दिया गया. उसके पश्चात मामला गर्माने लगा. जिसमें शिवजयंती पर उसी स्थान पर पुतला स्थापित किए जाने का ऐलान विधायक रवि राणा तथा सांसद नवनीत राणा व्दारा किया गया था. जिसकी वजह से सभी की निगाहें राजापेठ उडान पुल पर टिकी हुई थी. किंतु इतने कम समय पर उस स्थान पर पुतला स्थापित किया जाना संभव नहीं था.
गत शनिवार को बडे ही उत्साह के साथ यहां शिवजयंती मनाई गई. शहर में शांति व सुव्यवस्था बनाए रखने के लिए पूर्व नियोजन के तहत गुरुवार की शाम 5 बजे से ही राजापेठ उडान पुल के तीनो ही मार्गो पर बेरिकेट लगा दिए गए थे और कडा पुलिस बंदोबस्त भी तैनात किया गया था. शिवजयंती होते ही रविवार की देर शाम बेरिकेट हटा दिए गए और पुन: आवागमन शुरु कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button