अमरावती

आयटीआय अमरावती के प्रशिक्षणार्थी औरंगाबाद की ओर रवाना

अमरावती/दि. 7 – शनिवार, 5 दिसंबर को अमरावती आयटीआय के विविध व्यवसाय के प्रशिक्षणार्थी औरंगाबाद की प्रसिध्द कंपनियों में शिक्षक उम्मीदवार के लिए आयटीआय के प्रांगण से रवाना हुए. इसमें 19 लड़के व 19 लड़किया शामिल है.
कोरोना के समय संपूर्ण देश के औद्योगिक क्षेत्र में मंदी की लहर है. लॉकडाऊन के कारण कारखाने बंद होने से उत्पादन क्षमता कम हुई. इस उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए आयटीआय में प्रशिक्षणार्थियों को प्रसिध्द कंपनियों मेंं काम करने का अवसर प्राप्त हुआ. उन्हें रोजगार का अवसर प्राप्त हुआ. ऐसे में अमरावती बीटी आर आय के सहयोग से औरंगाबाद की प्रसिध्द कंपनी पिट्टी इंजीनियरिंग लिमिटेड जलगांव, एक्रेट इलेक्ट्रॉमिक प्रा.लि. वालुंज एमआयडीसी व एसेम श्रीनिसन सिस्टीम प्रा.लि.खांडेवारी एमआयडीसी के मनुष्य बल विभाग की ओर से अमरावती आय टी आय में कुल 150 लड़कों ने इस सम्मेलन में रोजगार पंजीयन किया था. जिसमें से 60 लड़के-लड़कियों का पंजीयन कंपनी द्वारा किया गया है.
उसमें से आज 19 लड़के व 19 लड़कियां प्रशिक्षणार्थी शिक्षक उम्मीदवार के लिए औरंगाबाद की ओर रवाना हुए. उसमें कोविड 19 के नियमों का पालन करने के लिए संस्था की प्राचार्य मंगला देशमुख के हाथों प्रशिक्षणार्थियों को मास्क का वितरण किया गया. इसके साथ फराल पानी की व्यवस्था कर दो लक्झरी बस को हरी झंरी दिखाकर औरंगाबाद की ओर सुरक्षित रवाना किया.
इस समय बीटीआरआय के अपरेंटिसशीप एडव्हायजर गुढे, उप प्राचार्य कुमरे साहब, प्रशिक्षण अधिकारी सुधीर कांबले, स्ट्रॅटेजिक एचआर सोलुशन के सचिन केदारे तथा संस्था के गुटनिदेशक, निदेशक अन्य कर्मचारी व प्रशिक्षणार्थियों के पालक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button