अमरावती

वकीलों द्बारा बहिष्कारित जज भंडारी का ट्रांसफर

जिला वकील संघ की एकता की विजय

अध्यक्ष खान ने कहा ऐतिहासिक अवसर
अमरावती/ दि. 17 – प्रथमश्रेणी न्याय दंडाधिकारी पी. एल. भंडारी का आखिरकार न्याय विभाग ने अमरावती से स्थानांतरण कर दिया. जिससे जिला वकील संघ की एकता की बडी विजय बताया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि गत 35 दिनों से अमरावती के सभी वकीलों ने जज भंडारी की कोर्ट का बहिष्कार कर रखा था.
जज भंडारी पर वरिष्ठ वकीलों से दुर्व्यवहार करने के आरोप करते हुए गत 9 फरवरी को जिला वकील संघ ने आपात बैठक लेकर प्रस्ताव पारित किया था. अनेक वकीलों ने उस बैठक में न्यायाधीश भंडारी के उपर आरोप लगाए थे. बैठक में वकील संघ ने सर्वसम्मति से जज भंडारी की न्यायालय के कामकाज से अलिप्त रहने का फैसला किया था. उसी प्रकार बंबई उच्च न्यायालय के नागपुर खंडपीठ के पालक न्यायमूर्ति के पास शिकायत की गई थी. महीना बीत जाने पर भी इस बारे में कोई निर्णय नहीं हुआ था. ऐसे में दोबारा पालक न्यायमूर्ति और हाईकोर्ट के रजिस्टार से चर्चा की गई.
गुरूवार शाम इस बारे में आदेश जारी होने की जानकारी है. जिसके अनुसार प्रथम श्रेणी जज भंडारी का स्थानांतरण अकोला जिले के बार्शी टाकली में किया गया है.
* शोएब खान ने बताया ऐतिहासिक
जिला वकील संघ के अध्यक्ष एड. शोएब खान ने कहा कि जिला न्यायालय के इतिहास में यह पहला मौका है कि किसी जज के विरूध्द वकील संघ सख्त हुआ. हमारे निर्णय से कुछ वकील भाईयों को नुकसान भी सहना पडा. पक्षकारों को भी तकलीफ हुई. पालक न्यायमूर्ति ने हमारी शिकायत पर एक्शन लिया. इसके लिए वे दोनों पालक न्यायमूर्ति को अमरावती वकील संघ की ओर से धन्यवाद देते है. उन्होंने कहा कि अमरावती न्यायालय में अच्छा वातावरण रहना चाहिए. इस मामले में सहयोग करनेवाले सभी के प्रति वे आभारी है.

Related Articles

Back to top button