अमरावतीमुख्य समाचार

सिंचाई योजना के ट्रांसफार्मर पहुंचे, विद्युत आपूर्ति शुरु होते ही पानी छोडा गया

एड. यशोमती ठाकुर ने किसानों के लिए किए भजन आंदोलन से सरकार ने उठाए कदम

अमरावती/दि.7- किसानों की फसल को पानी मिलने जिले की पूर्व पालकमंत्री तथा विधायक एड. यशोमती ठाकुर व्दारा किए गए ठिया व भजन आंदोलन के कारण गुरुकुंज सिंचाई योजना प्रकल्प में आखिरकार ट्रांसफार्मर पहुंचा और विद्युत आपूर्ति शुरु होने से पानी भी छोडा गया. आंदोलन सफल होने पर किसानों के चहरे पर खुशी नजर आई.
सफलता मिलने के लिए अहिंसा के मार्ग से लडाई शुरु रखना यह महात्मा गांधी का कहना था और अन्याय सहन नहीं करना यह डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के तत्व के साथ अमरावती के किसान बंधुओं के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों के विरोध में संघर्ष की लडाई शुरु रहते एड. यशोमती ठाकुर ने सोमवार को जीत हासिल की. उनका कहना था कि, यह लडाई केवल अस्तित्व की नहीं बल्कि हजारों किसानों के जीवन-मरन की थी.
तिवसा जलसंपदा विभाग अंतर्गत अमरावती-नागपुर महामार्ग के पास मुख्य नहर से सटकर गुरुकुंज सिंचाई प्रकल्प के वॉटर लिफ्टिंग के लिए रहने वाले स्वतंत्र विद्युत आपूर्ति यंत्रणा छोडकर लाखों रुपए का साहित्य अज्ञात चोर ने उडा लिया था. इस कारण किसानों को खेती के लिए पानी मिलने का प्रश्न निर्माण हो गया था. जानकारी मिलने पर विधायक एड. यशोमती ठाकुर ने प्रकल्प को भेंट देकर अधिकारियों को आडे हाथ लेते हुए तीव्र आंदोलन शुरु किया था. लेकिन कार्यकारी अभियंता व्दारा दो दिन के भीतर विद्युत आपूर्ति शुरु करने और किसानों को पानी दिए जाने का लिखित आश्वासन दिए जाने पर यह ठिया व भजन आंदोलन समाप्त कर दिया गया था. सोमवार को जलसंपदा विभाग के वरिष्ट स्तर के अधिकारियों ने गुुरुकुंज सिंचाई योजना के प्रकल्प के लिए ट्रांसफार्मर भेजे. पश्चात दोपहर तक काम जारी रख विद्युत आपूर्ति शुरु की गई और किसानों के लिए नहर में पानी छोडा गया. इन सभी घटना के कारण किसानों को राहत मिली हैं.

Related Articles

Back to top button