अमरावती

संक्रमण मुक्त हुआ शहर पुलिस प्रशासन

फिलहाल एक भी कर्मचारी पॉजिटीव नहीं

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२९कोरोना संक्रमण से शहरवासियों के साथ शहर पुलिस विभाग की सुरक्षा व बचाव के लिए रियल कोरोना योध्दा से पुरस्कृत पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह के विभिन्न प्रयास और उपाय सफल हुए है. यही वजह है कि शहर पुलिस प्रशासन आज कोरोना मुक्त हो पाया है. फिलहाल शहर पुलिस विभाग में एक भी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित नहीं है. जिसके लिए पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह व उनकी टीम की प्रशंसा की जा रही है.
नाशिक के मालेगांव में कोरोना के खिलाफ लडाई जीतने के बाद 20 सितंबर 2020को पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय का चार्ज संभाला. जिन्होंने नागरिकों की सुरक्षा के साथ ही शहर पुलिस की मुखियां होने के नाते विभिन्न उपाय योजना चलाई. मास्क, सैनेटायजर व इम्युनिटी कीट जैसे सामग्री का वितरण किया. संक्रमित मृतक व आरोपियों के संपर्क में आने से बचने के लिए पीपीई कीट का वितरण किया. इतना ही नहीं तो शहर के विशेषज्ञ डॉक्टरों के माध्यम से ऑनलाइन सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को मार्गदर्शन किया. लगभग सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों का वैक्सीनेशन भी हो चुका है. इन सभी उपाय योजना के कारण आज शहर पुलिस कोरोना मुक्त हो गई है. वर्तमान स्थिति में कोई भी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित नहीं है. जो पुलिस अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित रोगियों के संपर्क में आये है वह होम क्वारेंटाइन है.

  • 278 पॉजिटीव, 3 पुलिस कर्मी शहीद

कोरोना महामारी के शुरुआती काल में 24 घंटे ड्युटी पर तैनात रहकर अपनी जान की परवाह किये बगैर पुलिस अधिकारी-कर्मचारी अपना कर्तव्य निभाते रहे. नागरिकों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस रातदिन सडकों पर पहरेदारी व नाकाबंदी करती नजर आयी. ड्युटी करते समय संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से लगातार पुलिस अधिकारी व कर्मचारी कोरोनाग्रस्त होने लगे है. डेढ वर्षों में शहर पुलिस आयुक्तालय के 278 पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हुए. जिसमें 33 पुलिस अधिकारी व 245 कर्मियों का समावेश रहा. जिनमें सेे 3 पुलिस कर्मी शहीद हो गए.

Related Articles

Back to top button