अमरावती

ट्रांसपोर्ट यूनियन ने किया लालखडी बायपास का निरीक्षण

प्रास्तावित रोड का 16 सालों से इंतजार

अमरावती/दि.10 – नवसारी से लालखडी होते हुए बडनेरा चमन नगर बायपास रोड सरकार व्दारा प्रस्तावित है. उस रोड का निरीक्षक ट्रांसपोर्ट यूनियन व्दारा किया गया. मोटर मालिक माल वाहतुक एसो.के अध्यक्ष मेराज खान के नेतृत्व में सभी पदाधिकारियों ने लालखडी से लेकर चमन नगर टी पाइंट तक रास्ते का निरीक्षण किया. इस रास्ते का पिछले 16 वर्षो से इंतजार किया जा रहा है. शासन व्दारा हमेशा इस बायपास रास्ते की अनदेखी की गई है. जिसकी वजह से शहर में यातायात की समस्या जटील बन चुकी है. इस रास्ते का काम जल्द से जल्द शुरु किया गया तो अनेकों समस्याओं से छूटकारा मिलेगा.
इस बायपास रास्ते के बीच चमन नगर के 27 घर आते है. जिन्हें अनेको बार शासन व्दारा नोटिस दी गई और उन्हें यहां से स्थापित करने का भी निर्णय लिया गया. महानगरपालिका की ओर से चमन नगरवासियों के पुर्नवसन के लिए शासन की ओर से प्लॉट अलॉट किए गए है. किंतु प्लॉट पर यह गरीब परिवार घर बनाए बगैर स्थापित नहीं हो सकते. इन लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत घर बनाकर दिए जाए और 27 परिवारों का पुर्नवसन किया जाए ताकि बायपास रोड का काम शुरु किया जा सके.
बायपास रोड के निर्माण से अमरावती शहर व जिले के सभी शहरों में आवाजाही सुचारु हो सकेगी. साथ ही अकोला, मूर्तिजापूर, कारंजा, नेर, यवतमाल की ओर जाने वाले सभी बडे वाहन और यात्रियों के लिए यह महत्वपूर्ण साबित होगा. इसमें समय भी कम लेगेगा और ईधन का खर्च भी कम होगा. शहर को जोडने वाली सडकों को शहर की बाहरी सडकों से जोडना अत्यंत आवश्यक है. जिससे बढती ट्राफिक समस्या को भी खत्म किया जा सकता है. जिसकों लेकर ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारी प्रस्तावित बायपास रोड का निरीक्षण किया और उसका काम जल्द शुरु किए जाने की मांग की.

Related Articles

Back to top button