अमरावती

रापनि की मालढुलाई हुई महंगी

डीजल दरवृध्दि का परिणाम, प्रति किमी 4 रूपये बढा किराया

अमरावती/दि.12 – डीजल की लगातार बढती दरों को देखते हुए राज्य परिवहन महामंडल ने अपनी मालढुलाई की दरों में प्रति किलोमीटर 4 रूपयों की वृध्दि करने का निर्णय लिया है. जिस पर विगत 8 मार्च से अमल करना शुरू किया गया है. इससे पहले रापनि द्वारा मालढुलाई हेतु प्रति किमी 42 रूपये की दर से किराया लिया जाता था. जिसे बढाकर अब 46 रूपये प्रति किमी कर दिया गया है.
बता देें कि, रापनि को इंडियन ऑईल व भारत पेट्रोलियम से डीजल आपूर्ति होती है. रापनि अपने आप में काफी बडा थोक खरीददार रहने के चलते कंपनियों द्वारा प्रत्येक 15 दिन में डीजल की दरें बदली जाती है. महामंडल को रोजाना लाखों लीटर डीजल की जरूरत पडती है और डीजल खरीदी के लिए महामंडल को प्रति वर्ष करोडों रूपयों का प्रावधान करना पडता है. इन दिनों डीजल के दर लगातार बढ रहे है. ऐसे में आर्थिक नुकसान को कम करने के लिए मालढुलाई की दरों में वृध्दि किये जाने की जानकारी महामंडल के सूत्रों द्वारा दी गई है. महामंडल से 100 किमी की दूरी तक मालढुलाई करने को काफी अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है. रापनि द्वारा मालढुलाई हेतु रोजाना 3 हजार 500 रूपये का किराया निश्चित किया है. वहीं 101 किमी से 250 किमी तक 44 रूपये प्रति किमी तथा 251 किमी से अधिक दूरी हेतु 42 रूपये प्रति किमी की दर निश्चित की गई है.

डीजल दरवृध्दि की वजह से राज्य परिवहन महामंडल ने अपनी मालढुलाई दरों में 4 रूपये प्रति किमी की वृध्दि की है. जिस पर वरिष्ठों की ओर से मिले निर्देश के चलते 8 मार्च से अमल करना शुरू किया गया है.
– राजेश तांबेकर
यातायात निरीक्षक

Related Articles

Back to top button