अमरावतीमहाराष्ट्र

आषाढी पर रापनि की बसों में सहूलियत के साथ यात्रा

अमरावती/दि.29 आषाढी एकादशी के लिए समूचे राज्य से लाखों वारकरी विठ्ठल-रुख्मिणी के दर्शन हेतु पंढरपुर जाते है. जिनमें अमरावती जिले के भी हजारों भाविकों का समावेश रहता है. इस आषाढ वारी के लिए राज्य परिवहन महामंडल भी पूरी तरह से तैयार हो गया है. जिसके तहत रापनि के अमरावती विभाग द्वारा अपने 8 आगारों से 124 ‘लालपरी’ को पंढरपुर हेतु छोडा जाएगा. इस बार अमरावती विभाग से 13 से 22 जुलाई के दौरान पंढरपुर के लिए विशेष बस की सेवा उपलब्ध रहेगा. जिनके जरिए विभिन्न सहूलियत वाली दरों पर वारकरियों द्वारा पंढरपुर की यात्रा की जा सकेगी.

* रोजाना 20 बसों का नियोजन
आषाढी यात्रा के लिए अमरावती विभाग से पंढरपुर यात्रा हेतु 124 बसों का नियोजन किया गया है. जिसके अनुसार विभाग के 8 आगारों से रोजाना 20 बसों का नियोजन रहेगा. साथ ही यात्रियों के प्रतिसाद को ध्यान में रखते हुए इसमें वृद्धि भी की जा सकती है.

* टिकट दरों में छूट
राज्य सरकार द्वारा यात्रियों को रापनि बसों के यात्रा शुल्क में दी जाने वाली छूट पंढरपुर वारी हेतु छोडी जाने वाली विशेष बसों के लिए भी लागू रहेगी और पंढरपुर वारी पर जाने वाले वारकरी भी इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे.

* इस दौरान छोडी जाएगी पंढरपुर हेतु सीधी बस
13 से 22 जुलाई दरम्यान अमरावती, बडनेरा, परतवाडा, दर्यापुर, चांदूर बाजार, मोर्शी, वरुड व चांदूर रेल्वे आगार से सीधे पंढरपुर आने-जाने हेतु बस उपलब्ध रहेगी.

* किस आगार से कितनी बसें छूटेंगी
आगार               बसें
अमरावती           18
बडनेरा               21
परतवाडा            15
वरुड                 16
चांदूर रेल्वे          16
दर्यापुर              17
मोर्शी                11
चांदूर बाजार      10

* आषाढी एकादशी में अमरावती विभाग के 8 बस स्थानकों से विशेष बसों को 13 से 22 जुलाई के दरम्यान चलाया जाएगा. यात्रियों की मांग के अनुसार अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है. इस सुविधा का यात्रियों ने लाभ लेना चाहिए.

Related Articles

Back to top button