अमरावतीमहाराष्ट्र

शिवशाही से करें 3 हजार में मनपसंद जगह की यात्रा

एसटी निगम की सुविधा का हजारों ने लिया लाभ

अमरावती/दि.25– एसटी जहां पसंद वहां यात्रा मतलब ‘आवडेल तेथे प्रवास योजना’यात्रियों को काफी फायदेमंद साबित हो रही है.े इसमें सादी बस और शिवशाही बस की यात्रा का 4 अथवा 7 दिनों की पास बनाकर यात्रा करने की सुविधा है. जनवरी से जून तक 6 माह की अवधि में हजारों यात्रियों ने इस योजना का लाभ लिया है. इसके लिए एसटी महामंडल के डिपो की तिजोरी में लाखों रूपए जमा होने की जानकारी है.

* एसटी की जहां पसंद वहां यात्रा
एसटी महामंडल की तरफ से जहां पसंद वहां यात्रा योजना चलाई जा रही है. इसके तहत यात्रियों को साधारण बस और शिवशाही बस का पास निकालकर जहां पसंद वहां यात्रा की सुविधा है. एसटी महामंडल की योजना को यात्रियों का भारी प्रतिसाद मिल रहा है. इसमें यात्री साधारण बस और शिवशाही बस का 4 और 7 दिनों का पास बना सकते हैं.

* कितने रूपए में पास ?
साधी- जल्द – साधारण बस के लिए चार दिनों के पास के लिए 1170 रूपए का भुगतान करना पडताा है. 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए 765 रूपए का भुगतान कर पास बनाना पडता है. साधारण बस के 7 दिनों के पास के लिए 2 हजार 40 रूपए और 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए 1 हजार 25 रूपए का भुगतान करना पडता है. शिवशाही बस का 4 दिनों का पास बनाने के लिए 1520 रूपए और 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के 4 दिनों के पास के लिए 765 रूपए देने पडते है. इसी प्रकार शिवशाही का 7 दिनों का पास बनाने के लिए 3 हजार 30 रूपए और 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए 7 दिनों के पास के लिए 1250 रूपए का भुगतान करना पडता है.

* चार और सात दिनों का पास?
एसटी महामंडल की जहां पसंद वहां यात्रा योजना के अनुसार 4 और 7 दिनों का पास बनाया जा सकता है. प्रौढ व्यक्ति और छोटे बच्चों के लिए यह पास बनाया जा सकता है. जनवरी से जून तक 6 माह में साधारण बस के लिए अनेक यात्रियों ने पास बनाया. जिससे एसटी को अच्छी आमदनी हुई है.

एसटी महामंडल को जहां पसंद वहां यात्रा की योजना यात्रियों के लिए काफी फायदेमंद है. इसमें प्रौढ व्यक्ति और छोटे बच्चों के लिए पास देने की सुविधा है. साधारण बस और शिवशाही बसों के लिए डिपो में निर्धारित शुल्क का भुगतान करने पर पास दिए जा रहे है. यात्रियों ने इस योजना का लाभ लेना चाहिए, ऐसा आवाहन एसटी निगम ने किया है. उल्लेखनीय है कि बरसात के दिनों में एसटी बसों से यात्रियों की संख्या सीमित हो जाती है. ऐसे में एसटी बसों से पास लेकर यात्रा करने से दोनों का फायदा होने की बात एक अधिकारी ने कही.

 

Related Articles

Back to top button