अमरावती

एसटी बसों में यात्रा हुई कैशलेस

यूपीआई से कर सकेंगे टिकट का पेमेंट

अमरावती / दि. 11– राज्य परिवहन निगम ने भी अपनी बसों में यात्रा करनेवाले लोगों को कैशलेस की सुविधा देना आरंभ किया है. यूपीआई कोड द्बारा टिकट के पैसे स्वीकारे जायेंगे. उपरांत डेबिट व क्रेडिट कार्ड से भुगतान की सुविधा भी यात्रियों को रहेगी. नकद विरहित सुविधा अनेक विभागो में शुरू की गई है. इसलिए एसटी निगम ने इटीआई मशीन सभी डेपों में कार्यान्वित की गई है.

* अलग यंत्रणा
एसटी निगम के महाप्रबंधक जगताप ने कैशलेश सुविधा के बारे में सभी मैनेजर्स को सूचित किया है क्यूआर कोड द्बारा यात्री के किराया अदा करने और व्यवहार फेेल होने पर एयरटेल क्रमांक 400 व मोबाइल क्रमांक 88006 8800 6 पर संपर्क करने कहा गया है. ईमेल पर भी संपर्क किया जा सकता है. यह नंबर 24 घंटे उपलब्ध रहेगा.

* अमरावती डेपो में सुविधा
अमरावती डेपो के प्रबंधक पवन देशमुख ने बताया कि अमरावती में यात्रियों के सुविधार्थ उपरोक्त सेवा आरंभ की गई है. तकनीकी खामियां रहने पर कडक्टर को उस बारे में जानकारी दी जा रही है. सभी जगह पर शीघ्र कैशलेस सुविधा रहेगी.

* लोगों का कहना
यात्रियों से बात करने पर अधिकांश ने इस सुविधा का यह कहते हुए स्वागत किया कि अब मुसाफिरों को कैश लेकर नहीं चलना पडेगा. जिससे चोरी चकारी का भय कम हो जायेगा.

Related Articles

Back to top button