अमरावती

गणेशोत्सव में ट्रैवल्स की किराया वृध्दि, पुणे के लिए 50 रुपए ज्यादा

त्यौहार ने व्यवसाय को दिया आधार

  • दीवाली तक किराया बढते ही रहेगा

अमरावती/दि.16 – कोरोना काल में दो वर्षों से यातायात बंद रहने से उसका झटका ट्रैवल्स व्यवसायियों को लगा है. ट्रैवल्स अनेकों दिन खडी रखनी पडती है. अनेकों के वर्क फार्म होम की सुविधा कंपनियों व्दारा दिये जाने से यात्री संख्या भी काफी कम हुई. उसकी भरपाई के तौर पर शायद अब दरवृध्दि की गई हैं.
फिलहाल त्यौहारों के दिन रहने से यात्रियों की संख्या बढ चुकी है. जिससे आने जाने वाले यात्रियों की संख्या बढती ही जा रही है. अनेक मार्गों की बस फेरियां खराब सडकों के कारण अभी भी बंद है. फिलहाल गणेशोत्सव के कारण ट्रैवल्स की किराया वृध्दि थोडी बहुत प्रमाण में हुई है. दो वर्ष कोरोना का झटका लगे ट्रैवल्स व्यवसासियों को गणेशोत्सव ने तार दिया, इस तरह की प्रतिक्रिया देखी जा रही है.
इस बीच ट्रैवल्स के पहिये रास्ते पर घूम रहे है, लेकिन आवश्यक प्रमाण में लंबी दूरी की गाडियों की शुरुआत नहीं हुई, इसके अलावा आरामदायक सफर के तौर पर ट्रैवल्स को ही यात्रियों की पसंदी मिल रही है. जबकि गणेशोत्सव से बडी हुई सफर किराये की दर दीवाली तक काफी बडी हुई दिखाई देगी, इस तरह का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है. जिससे परिवार के साथ आवागमन करने वालों की कसरत होगी.

बढा हुआ किराया

गांव पूर्व का वर्तमान
नागपुर-पुणे 1400 1500
नागपुर-नाशिक 1200 1300
नागपुर-औरंगाबाद 1000 1050
नागपुर-इंदौर 850 800
अमरावती-पुणे 1100 1200

इन मार्गों पर सर्वाधिक दौडती है ट्रैवल्स

– नागपुर-पुणे
– नागपुर-नाशिक
– नागपुर-औरंगाबाद
– नागपुर-इंदौर
– अमरावती-पुणे

क्या कहते है ट्रैवल्स चालक

दो वर्ष से कोरोना के कारण ट्रैवल्स व्यवसाय घाटे में आया है. लिया हुआ कर्ज भी भरते समय बोझ सहन करना पड रहा है. काफी लोगों ने वाहन खडे कर दिये है. रक्षाबंधन से अब कुछ तो भी यात्री संख्या बढने से व्यवहार सूचारु हो रहे है. इस दीवाली में अच्छा व्यवसाय होने की अपेक्षा है.
– दिलीप छुटलानी, ट्रैवल्स चालक, अमरावती

कोरोना काल में ट्रैवल्स बंद थी, काफी बंधन थे, इस कारण फायदेमंद नहीं था, अब कुछ यात्री संख्या बढ रही है. वर्तमान स्थिति में गौरी, गणेशोत्सव के कारण बडी संख्या में यात्री संख्या बढ चुकी है. कोरोना के मरीजों की संख्या नहीं बढी. दीवाली में काफी प्रमाण में यात्री बढेंगे व व्यवसाय होगा, ऐसा विश्वास है.
-अमित मुंधडा, ट्रैवल्स चालक, अमरावती

यात्रियों को झटका

गौरी, गणेशोत्सव के कारण अमरावती में आना था. फिलहाल ट्रैवल्स का किराया काफी है फिर भी घर पर उत्सव रहने से आना ही पडा. फिलहाल ट्रैवल्स चालक कोरोना नियमों का पालन कर रहे है.
– रोहित देशमुख, यात्री

पुणे से अमरावती घर आना था

यात्री किराया ज्यादा रहते हुए भी घर पहुंचना जरुरी था. जिससे ट्रैवल्स से आना पडा. कोरोना के सभी नियमों का पालन कर सफर हुआ.
– सिमल नागापुरे, यात्री.

Related Articles

Back to top button